ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागमहाविद्यालय के छात्रों को बताया वोट का महत्व

महाविद्यालय के छात्रों को बताया वोट का महत्व

रुद्रप्रयाग। संवाददाता लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को लेकर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में स्वीप...

महाविद्यालय के छात्रों को बताया वोट का महत्व
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागFri, 09 Feb 2024 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को लेकर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में स्वीप समिति द्वारा वोट जैसा कुछ नहीं वोट जरूर डालेंगे हम विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. दिलीप सिंह बिष्ट ने छात्र-छात्राओं को वोट के महत्व से अवगत कराते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं को ऐसे कार्यक्रम से मतदान के महत्व की जानकारी प्राप्त होगी। साथ ही उन्हें एक जिम्मेदार मतदाता बनने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग मतदान करना चाहते हैं, किंतु बहुत से लोगों को इसकी आवश्यकता और इसे डालने के तरीके के बारे में जानकारी नहीं होती है। यहीं पर मतदान जागरूकता काम आती है। मतदान जागरूकता का विचार लोगों को मतदान के महत्व को समझने में मदद करना है। मतदाताओं के लिए अपनी सरकार को नियंत्रित करने के लिए मतदान एक महत्त्वपूर्ण तरीका है। वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम विषय पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में विभिन्न छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में बीए द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा शैलजा ने प्रथम स्थान, बीए द्वितीय सेमेस्टर के छात्र गणेश गोस्वामी ने द्वितीय स्थान एवं बीए द्वितीय सेमेस्टर के छात्र अनुज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। डॉ. ममता भट्ट एवं डॉ. कनिका बड़वाल द्वारा भाषण प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका का निर्वहन किया गया। कार्यक्रम का संचालन स्वीप समिति की समन्वयक डॉ. मनीषा सिंह ने किया । इस मौके पर डॉ. तनुजा मौर्य डॉ. राजेश शाह एवं डॉ. संदीप शर्मा के साथ-साथ छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें