ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागसिल्ला ब्राह्मणगांव की डेढ़ वर्षीय बच्ची का गुलदार ने बनाया निवाला

सिल्ला ब्राह्मणगांव की डेढ़ वर्षीय बच्ची का गुलदार ने बनाया निवाला

रुद्रप्रयाग। संवाददाता सिल्ला ब्राह्मणगांव में गुलदार ने आंगन में बैठी डेढ़ वर्षीय बच्ची को निवाला बना दिया। अभी भी बच्ची का शव बरामद नहीं हो पाया...

सिल्ला ब्राह्मणगांव की डेढ़ वर्षीय बच्ची का गुलदार ने बनाया निवाला
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागSun, 25 Jul 2021 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सिल्ला ब्राह्मणगांव में गुलदार ने आंगन में बैठी डेढ़ वर्षीय बच्ची को निवाला बना दिया। अभी भी बच्ची का शव बरामद नहीं हो पाया है। घटना से परिजनों सदमे में हैं जबकि गांव में दहशत बनी है। इधर, वन विभाग की टीम रविवार को गांव पहुंची। परिजनों से मिलने के बाद गांव में सघन खोजबीन की गई। जबकि गांव में पिंजरा लगाते हुए दो शिकारी भी बुला लिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक शनिवार रात्रि करीब साढ़े आठ बजे अगस्त्यमुनि ब्लॉक के सिल्ला ब्राह्मणगांव के जाबर तोक में प्रमोद कुमार की डेढ़ वर्षीय बेटी आंगन में खेल रही थी कि, घात लगाए गुलदार ने मासूम को घर से ही उठा लिया। नन्ही को मुंह में दबाकर गुलदार जंगल की ओर भाग गया। इस बीच बच्ची की चिल्लाने की आवाज सुनते ही परिजन और गांव के लोग गुलदार के पीछे भागे। शोर मचाने के बाद भी गुलदार ने नन्ही बच्ची को नहीं छोड़ा। वह मुंह में पकड़कर घसीटते हुए काफी दूर ले गया। स्थानीय निवासी व क्षेत्र पंचायत सदस्य सावन नेगी ने तत्काल वन विभाग को घटना की जानकारी दी। वहीं घटना के दौरान कुछ स्थानों पर मासूम के खून के धब्बे और मांस का टुकड़ा मिला है। रात्रि करीब सवा दस बजे रुद्रप्रयाग वन विभाग के उत्तरी जखोली रेंज के रेंजर रजनीश लोहानी टीम सहित मौके पर पहुंचे। देर रात्रि तक खोजबीन की गई, किंतु कोई पता नहीं लग पाया। इधर, रविवार को प्रभारी डीएफओ जीवन मोहन दगडे के नेतृत्व में रेंजर व अन्य विभागीय कर्मचारी मौके पर पहुंचे और सुबह से ही मासूम बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी गई। साथ ही गुलदार को आदमखोर घोषित करने के लिए विभागीय स्तर पर कार्रवाई भी की गई, जिस पर दोपहर को मुख्यालय से स्वीकृति भी मिल गई। विभाग के आग्रह पर शिकारी जॉय हुकिल सहित दो अन्य शिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल से लेकर दो किमी के दायरे में सघन खोजबीन की जा रही है। अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। बतातें चलें कि बीते शुक्रवार को इसी गांव के झटगढ़ तोक निवासी निवासी मंजू देवी को भी घास लेने के दौरान गुलदार ने हमला कर घायल किया। किसी तरह महिला ने दरांती से गुलदार का सामना करते हुए जान बचाई।

-----------

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें