ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागनगर पालिका रुद्रप्रयाग में कई वार्डों का हुआ विस्तार

नगर पालिका रुद्रप्रयाग में कई वार्डों का हुआ विस्तार

नगर पालिका रुद्रप्रयाग में नए परिसीमन के अनुसार कई वार्डो का विस्तार किया गया है। इसमें प्रमुख रूप से अमसारी, अपर बाजार और पुनाड़ वार्ड है जिसमें कई...

नगर पालिका रुद्रप्रयाग में कई वार्डों का हुआ विस्तार
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागSat, 10 Feb 2024 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका रुद्रप्रयाग में नए परिसीमन के अनुसार कई वार्डों का विस्तार किया गया है। इसमें प्रमुख रूप से अमसारी, अपर बाजार और पुनाड़ वार्ड है जिसमें कई नए क्षेत्र शामिल हुए हैं। ऐसे में संभावित प्रत्याशी चुनाव लड़ने के लिए अपनी राजनीतिक समीकरण जुटाने लगे हैं।
रुद्रप्रयाग नगर पालिका में कुल 7 वार्ड शामिल हैं। नए परिसीमन के अनुसार कई वार्डों में नए क्षेत्र शामिल हुए हैं जिससे कई संभावित प्रत्याशियों को सुविधा तो कई की मुश्किलें बढ़ी है। हालांकि संभावित प्रत्याशी अब आगामी नगर पालिका चुनाव को देखते हुए अपनी रणनीति भी तैयार करने लगे हैं। रुद्रप्रयाग नपा के वार्ड 1 अमसारी में इस बार पूर्व में राजस्व क्षेत्र में रहा जयमंडी गांव शामिल किया गया है। जबकि वार्ड 2 अपर बाजार में भी पूर्व में राजस्व क्षेत्र में रहा डांगसेरा गांव शामिल किया गया है। अमसारी क्षेत्र में पंवार मौहल्ला भी इसी में शामिल किया गया है। जबकि वार्ड 6 पुनाड़ में अब पूर्व में राजस्व क्षेत्र में रहे औंण गांव को जोड़ दिया गया है। जबकि काला पहाड़ तोक भी इसी वार्ड में शामिल हुआ है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें