ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागरुद्रप्रयाग में पुरानी पेंशन बहाली को शिक्षक-कर्मियों का प्रदर्शन

रुद्रप्रयाग में पुरानी पेंशन बहाली को शिक्षक-कर्मियों का प्रदर्शन

रुद्रप्रयाग। संवाददाता पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षक-कर्मचारियों ने रविवार को मुख्यालय में प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए...

रुद्रप्रयाग में पुरानी पेंशन बहाली को शिक्षक-कर्मियों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागSun, 11 Feb 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षक-कर्मचारियों ने रविवार को मुख्यालय में प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्होंने शीघ्र पुरानी पेंशन बहाली की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के प्रान्तीय नेतृत्व के आह्वान पर जनपद के अधिकारी, शिक्षक व कर्मचारियों ने रुद्रा बैंड से मुख्य बाजार होते हुए बदरीनाथ हाईवे पर पेट्रोल पंप तक जोरदार प्रदर्शन किया। शिक्षक-कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए ओपीएस बहाल करने की मांग की है। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार से पुरानी पेंशन बहाली के समर्थन में आयोजित रैली में एनपीएस के स्थान पर पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग की है। रैली से पूर्व अधिकारी, शिक्षक व कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने बस अड्डा पर धरना देकर ओपीएस के समर्थन में सभा आयोजित की है। इस दौरान वक्ताओं ने एक स्वर में केंद्र सरकार से कहा है कि जब तक ओपीएस बहाल नहीं होगी तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शन के बाद बड़ी संख्या में शिक्षक-कर्मचारियों ने धरना देकर कर्मचारियों ने केंद्र व प्रदेश सरकार से पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग की है।

ओपीएस की मांग को लेकर रुद्रप्रयाग में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के बैनर तले पूर्व निर्धारित समय पर अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ, राजकीय शिक्षक संघ,राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ, मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ सहित विभिन्न संगठनों के शिक्षक कर्मचारी निर्धारित समय पर बदरीनाथ हाईवे के रुद्रा बैण्ड पर एकत्रित हुए और वहां से लम्बी कतार में मुख्य बाजार से होते हुए पेट्रोल पंप तक जोरदार प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए सरकार से पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग की है। इस मौके पर एनएमओपीएस बहाली आंदोलन के मण्डलीय अध्यक्ष देवेंद्र फर्स्वाण, अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ गढ़वाल मंडल अध्यक्ष शिव सिंह रावत, एनएम ओपीएस के जिलाध्यक्ष आरएस राणा, महामंत्री राजविलोचन राणा, अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बलवीर सिंह रौथाण, जिलामंत्री बीरेंद्र सिंह वर्त्वाल, कोषाध्यक्ष दिंगबर सिंह पंवार, प्राशिसं के जिलाध्यक्ष देवेंद्र झिक्वांण, जिलामंत्री दिनेश भट्ट, राशिसं के ब्लाक अध्यक्ष डा.जेपी चमोली, एन एम ओपीएस के जखोली अध्यक्ष रुडियाल, लक्ष्मी नेगी, प्रधानाचार्य देवीधार योगेन्द्र चौहान, प्रधानाचार्य लाटा बाबा इंटर कॉलेज विक्रम भण्डारी, शिक्षक सहित कई अधिकारी, शिक्षक व कर्मचारियों ने धरने को संबोधित करते हुए पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग की है। इस मौके पर बड़ी संख्या में शिक्षक,अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें