ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागब्लॉक प्रमुख ने मेधावी छात्रों का सम्मान किया

ब्लॉक प्रमुख ने मेधावी छात्रों का सम्मान किया

प्रतापनगर ब्लाक प्रमुख प्रदीप रमोला ने क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया।...

ब्लॉक प्रमुख ने मेधावी छात्रों का सम्मान किया
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागSun, 26 Sep 2021 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतापनगर ब्लाक प्रमुख प्रदीप रमोला ने क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किया।

राजकीय इंटर कॉलेज गरवाण गांव में आयोजित सम्मान समारोह में ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि शिक्षक समाज का दर्पण होता है। शिक्षकों द्वारा विद्यालय में दी जाने वाली शिक्षा तथा अन्य जानकारियों को छात्रों को जीवन में उतारना चाहिए। शिक्षक, अभिभावक एवं छात्रों के बीच बेहतर संवाद होने के साथ शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाये जाने की जरुरत है। कहा शिक्षक ही छात्रों की दिशा और दशा तय करते हैं, उन्होंने शिक्षकों से छात्रों को बेहत्तर शिक्षा देने की अपील की। प्रधानाचार्य बलबीर चौहान ने कहा कि छात्र-छात्राओं को शिक्षकों द्वारा दी जा रही जानकारियों को बड़ी गंभीरता से लेनी चाहिए,कई बातें ऐसी होती है जो जीवन भर काम आती है। कहा छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ अपने भविष्य के लक्ष्य को भी निर्धारित करना चाहिए, तभी सफलता मिलती है। विद्यालय की ओर से ब्लॉक प्रमुख को स्मृति चिन्ह भेंट किया। मौके पर विशन सिंह, पंवार कीर्ति सिंह राणा ,प्रेम सिंह, राजेंद्र भंडारी, भगवान दास, दिनेश नेगी, बलवीर असवाल, तुलसीराम गैरोला, विजय पोखरियाल, रमेश, जयपाल चौहान आदि तौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें