ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागछात्राओं से भिक्षावृत्ति रोकने में सहयोग की अपील

छात्राओं से भिक्षावृत्ति रोकने में सहयोग की अपील

ऑपरेशन मुक्ति अभियान को लेकर पुलिस ने राबाइंका रुद्रप्रयाग में जागरुकता अभियान चलाया। इस दौरान छात्राओं से भिक्षावृत्ति रोकने में सहयोग देने की अपील...

छात्राओं से भिक्षावृत्ति रोकने में सहयोग की अपील
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागSun, 07 Aug 2022 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑपरेशन मुक्ति अभियान को लेकर पुलिस ने राबाइंका रुद्रप्रयाग में जागरुकता अभियान चलाया। इस दौरान छात्राओं से भिक्षावृत्ति रोकने में सहयोग देने की अपील की। ताकि आने वाली पीढ़ी का भविष्य उज्ज्वल हो सके। इधर, आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर घर तिरंगा लगाने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।

उत्तराखंड पुलिस की ओर से भिक्षा नहीं, शिक्षा दें की थीम पर प्रदेशभर में ऑपरेशन मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल के निर्देशन में नोडल अधिकारी हर्षवर्द्धनी सुमन एवं प्रभारी महिला हेल्पलाइन ज्योति पंवार ने राबाइका रुद्रप्रयाग में जनजागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया। कहा कि भिक्षावृत्ति मे लिप्त बच्चों को भिक्षावृत्ति से मुक्त कर शिक्षा के लिए प्ररित करने एवं उनके पुनर्वास के लिए पुलिस की ओर से नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं एवं उपस्थित स्टॉफ को बाल भिक्षावृत्ति की रोकथाम के प्रति जागरुक किया। बाल भिक्षावृत्ति की रोकथाम में अपना योगदान देते हुए अपने आस-पास होने वाले बाल श्रम एवं बाल भिक्षावृत्ति की जानकारी पुलिस को देने की अपील की। इसके अलावा उत्तराखण्ड पुलिस एप, साइबर अपराध एवं महिला सम्बन्धी अपराधों की जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यालय का स्टाफ एवं छात्राएं उपस्थित थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें