DA Image
31 अक्तूबर, 2020|3:57|IST

अगली स्टोरी

दंगल में पहलवानों ने दिखाया दमखम

दंगल में पहलवानों ने दिखाया दमखम

1 / 2दाव-पेंच व ताकत का प्रदर्शन कर प्रतिद्धंदियों को पटखनी दी। इस दौरान पहलवानों ने युवाओं से नशा छोड़ने की भी अपील की। मेयर गौरव गोयल ने कहा कि दंगल भारतीय संस्कृति का पारंपरिक खेल है। इस संस्कृति को...

दंगल में पहलवानों ने दिखाया दमखम

2 / 2दाव-पेंच व ताकत का प्रदर्शन कर प्रतिद्धंदियों को पटखनी दी। इस दौरान पहलवानों ने युवाओं से नशा छोड़ने की भी अपील की। मेयर गौरव गोयल ने कहा कि दंगल भारतीय संस्कृति का पारंपरिक खेल है। इस संस्कृति को...

PreviousNext

रुड़की में राष्ट्रीय एकता कुश्ती दंगल का आयोजन हुआ। इसमें क्षेत्र और आसपास के पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया।

सोत मोहल्ला स्थित मैदान में होली पर्व के उपलक्ष्य में दंगल हुआ। मेयर गौरव गोयल, लोकतांत्रिक जनमोर्चा के संयोजक सुभाष सैनी और पार्षद मोहसिन ने फीता काटकर दंगल का शुभारंभ किया। पहलवानों ने दंगल में दाव-पेंच व ताकत का प्रदर्शन कर प्रतिद्वंद्वियों को पटखनी दी। इस दौरान पहलवानों ने युवाओं से नशा छोड़ने की भी अपील की। मेयर गौरव गोयल ने कहा कि दंगल भारतीय संस्कृति का पारंपरिक खेल है। इस संस्कृति को संजोकर रखना युवाओं की जिम्मेदारी है। ऐसे में युवाओं को हानिकारक पदार्थों का सेवन छोड़कर पहलवानों की भांति ताकतवर बनने का प्रयास करना चाहिए।

सुभाष सैनी ने कहा कि युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे। जब देश का युवा स्वास्थ्य के प्रति सजग होगा तभी देश आगे बढ़ेगा। कार्यक्रम संयोजक इरशाद पहलवान ने कहा कि उनका प्रयास है कि प्रतिभाओं को अच्छा मंच देकर आगे बढ़ाने का काम किया जाए। ताकि देश के युवा विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन कर सकें।

इस दौरान पहला मुकाबला मोहम्मद नाहिद मंगलौर और इनाम कलियर के बीच हुआ जो बराबरी पर छूटा। दूसरा मुकाबला शेरअली और साजिद के बीच हुआ जो बराबरी पर रहा। तीसरा मुकाबला प्रधान पहलवान और गूंगा पहलवान के बीच हुआ जिसमें गूंगा पहलवान ने जीत हासिल की। पारस ने रोहन को हराया। कार्तिक और गूंगा पहलवान का मुकाबला बराबरी पर रहा। इस अवसर पर सालीम, पंकज सिंघल, मुसर्रत, सलीम, सलमान, फरीदी रियाज आदि लोग मौजूद रहे।