ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीराशन डीलर के खिलाफ महिलाओं ने काटा हंगामा

राशन डीलर के खिलाफ महिलाओं ने काटा हंगामा

राशन डीलर पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए नंदपुर गांव की महिलाओं ने बुधवार को लक्सर तहसील मुख्यालय पहुंचकर हंगामा कर...

राशन डीलर के खिलाफ महिलाओं ने काटा हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 19 Sep 2018 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

राशन डीलर पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए नंदपुर गांव की महिलाओं ने बुधवार को लक्सर तहसील मुख्यालय पहुंचकर हंगामा कर दिया। उनका कहना था कि राशन डीलर एक चौथाई राशन का वितरण कर बाकी को बाजार में ब्लैक कर रहा है। एसडीएम ने उन्हें जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

लक्सर तहसील के नंदपुर गांव की सब्जकली, सविता, मीना, सोमिन्द्रा, रामरती, अनिता, राजो, परमेंदरी, सोनी आदि महिलाएं बुधवार सुबह लक्सर तहसील मुख्यालय पर स्थित एसडीएम कार्यालय पहुंची और गांव के राशन डीलर के खिलाफ हंगामा करने लगी। एसडीएम ने महिलाओं को बुलाकर बात की तो उनका कहना था कि डीलर महीने में एक या दो दिन दुकान खोलता है और इससे पहले वितरण के बारे में गांव में मुनादी भी नहीं कराता है। बाकी के दिनों में अगर कोई उपभोक्ता राशन लेने दुकान पर जाता भी है तो डीलर उसके साथ अभद्रता करता है। लिहाजा 75 प्रतिशत लोग सस्ते गल्ले का राशन नहीं ले पाते हैं। और डीलर उनके हिस्से का बचा हुआ राशन राशन वितरण में मनमानी कर रहा है। महिलाओं ने मांग की कि राशन डीलर की जांच कराकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। एसडीएम कौस्तुभ मिश्र ने लक्सर के पूर्ति निरीक्षक एमएस रावत को कार्यालय में बुलाकर मामले की तत्काल जांच करने के बाद उचित कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें