ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीझबरेड़ा में पानी की निकासी के लिए बनेगा नाला

झबरेड़ा में पानी की निकासी के लिए बनेगा नाला

लघु सिंचाई, पर्यटन एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री सतपाल महाराज ने झबरेड़ा में पानी निकासी के लिए रविदास मंदिर से लेकर मंगलौर मार्ग स्थित शिलाखाला तक नाला...

झबरेड़ा में पानी की निकासी के लिए बनेगा नाला
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीThu, 04 Feb 2021 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

लघु सिंचाई, पर्यटन एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री सतपाल महाराज ने झबरेड़ा में पानी निकासी के लिए रविदास मंदिर से लेकर मंगलौर मार्ग स्थित शिलाखाला तक नाला निमार्ण कार्य के लिए सिंचाई विभाग को आदेश दिए हैं। इसके बाद सिंचाई विभाग और नगर पंचायत झबरेड़ा की टीम ने नाला निर्माण स्थल का सर्वे किया।

झबरेड़ा नगर पंचायत चेयरमैन चौधरी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि नगर पंचायत झबरेड़ा की पानी निकास के लिए कोई ठोस व्यवस्था नहीं है। पानी की निकासी झबरेड़ा-शीतलपुर मार्ग के पास एक तालाब में हो रही है। तालाब भर जाने से गंदा पानी सड़क पर भर जाने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बरसात होने पर कस्बे के कुछ मोहल्ले में घरों में गंदा पानी भर जाता है। नगर पंचायत झबरेड़ा में नाला बनाने का प्रस्ताव पास कर सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण मंत्री सतपाल महाराज से आग्रह किया था। मंत्री द्वारा सिंचाई विभाग को नाला बनाने की स्वीकृति प्रदान करते हुए सिंचाई विभाग अधीक्षण अभियंता को आदेश पारित किये। आदेश के बाद सिंचाई विभाग की ओर से एसडीओ शशि भूषण वर्मा और अवर अभियंता अमित कुमार ने मौके पर आकर निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि नाला निर्माण के लिए इस्टीमेट तैयार कर कार्य शुरू किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें