ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीप्रमाणपत्रों के आवेदन को घंटो करना पड़ रहा इंतजार

प्रमाणपत्रों के आवेदन को घंटो करना पड़ रहा इंतजार

कनेक्टिविटी न होने से आवेदन में देरी हो रही है। इसके चलते प्रमाणपत्र का आवेदन करने आए लोगों को अपनी बारी आने के लिए घंटो का इंतजार करना पड़ रहा है।...

प्रमाणपत्रों के आवेदन को घंटो करना पड़ रहा इंतजार
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 03 Aug 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्सर तहसील में ई डिस्ट्रिक्ट विंडो पर कई दिन से आवेदकों की लंबी लाइन लग रही है। ऊपर से कभी इंटरनेट की स्पीड कम होने से तो कभी कनेक्टिविटी नहीं होने से आवेदन में देरी हो रही है। इसके चलते प्रमाणपत्र का आवेदन करने आए लोगों को अपनी बारी आने के लिए घंटो का इंतजार करना पड़ रहा है।

लक्सर तहसील में आय, जाति, मूल निवास या स्थायी निवास प्रमाणपत्र बनवाने के लिए ई डिस्ट्रिक्ट विंडो पर ऑनलाइन आवेदन की सुविधा दी गई है। जुलाई के तीसरे सप्ताह तक विंडो पर प्रमाणपत्रों के लिए रोज बीस से तीस लोग ही आवेदन कर रहे थे। लेकिन इस समय राज्य सरकार के कई विभागों में भर्ती निकली हुई है। भर्ती का आवेदन करने के लिए काफी संख्या में युवा जाति और स्थायी निवास प्रमाणपत्र बनवा रहे हैं।

इसके चलते ई डिस्ट्रिक्ट विंडो पर इस समय रोज सौ से भी ज्यादा लोगों के आवेदन आ रहे हैं। जाति प्रमाणपत्र का आवेदन करने आए मगन सैनी, कोमल ने बताया कि प्रमाणपत्र के लिए प्रशासन की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन होते हैं। इनके लिए एक तो लाइन लंबी लग रही है, जिस कारण बारी आने में घंटो का समय लग जाता है। ऊपर से बीच में कई बार इंटरनेट की कनेक्टिविटी चली जाने से दिक्कत हो रही है। शुभम, अंकित, परवेज का कहना है कि तहसील में बीएसएनएल का इंटरनेट कनेक्शन है। इसकी स्पीड अक्सर कम होने से भी आवेदन करने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। ई डिस्ट्रिक्ट विंडो के प्रभारी विजयपाल रस्तोगी का कहना है कि कनेक्टिविटी की समस्या नहीं है। पर सभी कंपनियों के इंटरनेट में स्पीड कम, ज्यादा होती रहती है। फिर भी सभी लोगों का आवेदन कराया जा रहा है। उन्हें निर्धारित अवधि में प्रमाणपत्र जारी भी किए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें