ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीखेमड़ा के ग्रामीणों ने की गांव को सड़क से जोड़ने की मांग

खेमड़ा के ग्रामीणों ने की गांव को सड़क से जोड़ने की मांग

कारगिल शहीद दिनेश दत्त बहुगुणा का गांव खेमड़ा वर्ष 2004 से सड़क से नहीं जुड़ पाया। ग्रामीणों ने स्वीकृत सड़क के निर्माण कार्य को तत्काल कराये जाने...

खेमड़ा के ग्रामीणों ने की गांव को सड़क से जोड़ने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीMon, 07 Nov 2022 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कारगिल शहीद दिनेश दत्त बहुगुणा का गांव खेमड़ा वर्ष 2004 से सड़क से नहीं जुड़ पाया। ग्रामीणों ने स्वीकृत सड़क के निर्माण कार्य को तत्काल कराये जाने की मांग की है। जल्द मांग पूरी न होने ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

कारगिल शहीद दिनेश दत्त बहुगुणा के गांव खेमड़ा की ग्राम प्रधान दीपिका चौहान के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने करगिल शहीद के गांव खेमड़ा को जल्द सड़क से जोड़ने की मांग की है। ग्राम प्रधान ने कहा कि वर्ष 2004 में गांव के लिये कारगिल शहीद दिनेश दत्त बहुगुणा के नाम से सड़क स्वीकृत हुई थी, लेकिन 18 वर्ष बाद भी गांव को सड़क से नहीं जोड़ा गया। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण मार्ग पर एक काश्तकार द्वारा बेवजह रुकावट की गई है। जो कि सरकारी भूमि को अपनी बताकर सड़क निर्माण में बांधा पैदा कर रहा है। जबकि क्षेत्रीय पटवारी द्वार उक्त भूमि को सरकार की होना बताया जा रहा है। बताया लोनिवि प्रांतीय खंड बौराड़ी की ओर से सड़क निर्माण के लिये ठेकेदार के नाम पर अनुबंध भी किया गया है। ग्रामीणों ने डीएम से पुलिस प्रशासन की सुरक्षा में सड़क निर्माण कार्य करने वाले ने की मांग की है। कहा कि 15 दिसंबर तक सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं होता है, तो ग्रामीणों को आंदोलन के लिये बाध्य होना पड़ेगा। मांग करने वालों में क्षेपंस मुनेन्द्र भट्ट, रणजीत सिंह नेगी, ताजवीर सिंह, विजय सिंह नेगी, दीवान सिंह नेगी आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें