ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीरुड़की में गंगनहर पटरी पर बनेगी सुरक्षा दीवार

रुड़की में गंगनहर पटरी पर बनेगी सुरक्षा दीवार

यूपी सिंचाई विभाग हरिद्वार के पुल जटवाड़ा से रुड़की के आसफनगर तक गंगनहर के किनारे आठ फीट ऊंची लोहे की जालीदार दीवार बनाएगा। अठारह किलोमीटर लंबी नहर पटरी पर साढ़े छह करोड़ की लागत...

रुड़की में गंगनहर पटरी पर बनेगी सुरक्षा दीवार
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 26 Jun 2018 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी सिंचाई विभाग हरिद्वार के पुल जटवाड़ा से रुड़की के आसफनगर तक गंगनहर के किनारे आठ फीट ऊंची लोहे की जालीदार दीवार बनाएगा। अठारह किलोमीटर लंबी नहर पटरी पर साढ़े छह करोड़ की लागत आएगी।

नहर पटरी के रखरखाव का जिम्मा यूपी सिंचाई विभाग के पास है लेकिन पटरी कई जगहों पर बदहाल बनी हुई है। इसके किनारे सुरक्षा दीवार भी नहीं बनी है। पटरी मार्ग के खराब होने से जानमाल का खतरा बढ़ जाता है। करीब चार माह पहले नहर पटरी की दीवार छोटी होने से बाइक सवार दंपति की गंगनहर में गिरकर मौत हो गई थी। इसके किनारे अक्सर हादसे होते रहे हैं। यूपी सिंचाई विभाग के एसडीओ विवेक सोनी ने बताया कि पुल जटवाड़ा से आसफनगर झाल तक नहर के किनारे लोहे की जालीदार दीवार खड़ी की जाएगी। उन्होंने बताया कि नहर के किनारे बनने वाली दीवार की ऊंचाई आठ फीट तक रखी जाएगी। एसडीओ ने बताया कि अठारह किलोमीटर लम्बी दीवार को बनाने में साढ़े छह करोड़ की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। जल्द काम शुरू किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें