ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीबाजारों में नहीं हो पा रहा शारीरिक दूरी का पालन

बाजारों में नहीं हो पा रहा शारीरिक दूरी का पालन

सरकार द्वारा बाजार दोपहर 2:00 बजे तक खोले जाने की अनुमति प्रदान की गई है। ऐसे में लोग भारी संख्या में खरीदारी...

बाजारों में नहीं हो पा रहा शारीरिक दूरी का पालन
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 24 Apr 2021 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संकटकाल में जब लोगों से घरों में रहने के लिए कहा जा रहा है और साथ ही शारीरिक दूरी बनाने तथा मास्क लगाने की अपील बार-बार की जा रही है। फिर भी कई लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। जिसके चलते बाजार में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है।

सरकार द्वारा बाजार दोपहर 2:00 बजे तक खोले जाने की अनुमति प्रदान की गई है। ऐसे में लोग भारी संख्या में खरीदारी करने के लिए बाजारों में उमड़ रहे हैं। बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा है। कई लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। सामाजिक संस्था युवा एकता समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ. फैजान अली खान, मुस्लिम धर्मगुरुओं मुफ्ती मासूम कासमी, मौलाना सिब्ते हसन मौलाना सैयद जफर अब्बास आदि द्वारा लोगों से अपील की जा चुकी है कि वह कोरोना संक्रमण से खुद भी बचे तथा लोगों को भी बचाएं। इसके अलावा पुलिस क्षेत्राधिकारी मंगलौर पंकज गैरोला द्वारा भी सभी लोगों से अपील की गई कि वह शारीरिक दूरी बनाकर रखें इसके अलावा मास्क का प्रयोग करें। शनिवार को बाजार में बेहद भीड़ देखने को मिली। जिसके चलते शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ।

000

पुलिस ने किए चालान

मंगलौर। शनिवार को बाजार में बढ़ती भीड़ को देखते हुए शहर चौकी प्रभारी शहजाद अली द्वारा अपने सहयोगियों के साथ गश्त की। पुलिस ने करीब 50 ऐसे लोगों के चालान किए, सभी बिना मास्क के बाजारों में घूम रहे थे। कई दुकानदारों के भी चालान किए गए। इंस्पेक्टर मंगलौर यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि पुलिस अब सख्त कदम उठाएगी। बिना फेस मास्क के जो भी दिखाई देता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दुकानों पर यदि शारीरिक दूरी बनाकर खरीदारी करते नहीं पाए गए तो दुकानदार के खिलाफ भी आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा कायम किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें