DA Image
5 जुलाई, 2020|12:10|IST

अगली स्टोरी

उकिमो ने समस्याओं को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी

default image

उत्तराखंड किसान मोर्चा ने गन्ना भुगतान और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सरकार पर निशाना साधा। मोर्चा ने आंदोलन की चेतावनी दी।

उकिमो ने किसानों और जन समस्याओं को लेकर प्रशासनिक भवन में बैठक आयोजित की। बैठक की अध्यक्षता रविन्द्र त्यागी ने की। संचालन दीपक पुंडीर ने किया। मोर्चा अध्यक्ष गुलशन रोड़ ने कहा कि किसानों की फसलों का भाव नहीं बढ़ रहा है। कहा कि बीते तीन वर्षों से किसान एक ही मूल्य पर गन्ना बेच रहा है। सरकार डीजल के दाम बढ़ा रही है। इसके कारण किसानों को खेती करना बहुत मंहगा पड़ रहा है।

जिला अध्यक्ष महकार सिंह और धर्मवीर प्रधान ने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं पर ध्यान न देकर उनका शोषण कर रही है। गन्ना भुगतान मिल नहीं पा रहा, बिजली की समस्या हो रही और पोपुलर पेड़ पर मंडी सचिव का टैक्स भारी पड़ रहा है। बताया कि किसान एकजुट होकर रणनीति के तहत सड़कों पर उतरेंगे। इसके लिए गांव गांव में जाकर पंचायतें शुरू की जाएगी।

इस अवसर पर पवन त्यागी, सुरेन्द्र नंबरदार, आकिल हसन, राजपाल सिंह, बिजेन्द्र सिंह, राजकुमार, विरेन्द्र सैनी, प्रवीण राणा, दुष्यंत कुमार, सतबीर सिंह, नरेन्द्र कुमार, सुधीर, धमेन्द्र कुमार, मोहम्मद जाबीर, चांदवीर मलिक, शहिद अहमद, नवाब अहमद, ज्ञानचंद, ईलम सिंह, कर्मवीर सिंह, मोहम्मद गालिब, अर्जुन कुमार, मुर्करम, संदीप आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ukimo warned of agitation over problems