ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़की60 बच्चों को तालीम रहे दो मौलवी गिरफ्तार

60 बच्चों को तालीम रहे दो मौलवी गिरफ्तार

बच्चों को घर पर एकत्र कर दीनी तालीम देनी शुरू कर दी। सूचना पर पहुची पुलिस ने दोनों मौलवियों को हिरासत में ले लिया। धारा 144 के उल्लंघन में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कोरोना संक्रमण को...

60 बच्चों को तालीम रहे दो मौलवी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 01 Apr 2020 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

छापुर गांव के मदरसे में पिता-पुत्र मौलवियों ने बच्चों को घर पर एकत्र कर दीनी तालीम देनी शुरू कर दी। पुलिस ने दोनों मौलवियों को गिरफ्तार कर धारा 144 के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया है।

कोरोना संक्रमण को लेकर धारा 144 लागू है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाने को भी कहा जा रहा है। लॉकडाउन का कई लोग पालन नहीं कर रहे हैं। बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि छापुर गांव में एक निजी मदरसे में तालीम प्राप्त करने वाले बच्चों को मौलवियों ने एकत्र किया है। वह अपने मकान की छत पर ही दीनी तामील दे रहे हैं। इसकी सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जानकारी जुटाई। उस समय वहां 60 बच्चे मिले। बच्चों को उनके घर सुरक्षित भिजवाया गया। पुलिस ने बच्चों को एकत्र करने वाले दोनों मौलवियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ही पिता-पुत्र हैं। पुलिस ने यूसुफ और उसके बेटे याकूब के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। उप निरीक्षक मनोज ममगाईं ने बताया कि उक्त दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें