ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीतीन पर अवैध उगाही का मुकदमा

तीन पर अवैध उगाही का मुकदमा

इस्माइलपुर की महिला ग्राम प्रधान ने महिला सहित तीन पर फर्जी खबर चलाने की धमकी देकर अवैध उगाही करने का आरोप लगाया है। मामले में कोर्ट के आदेश के बाद कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर...

तीन पर अवैध उगाही का मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 09 Mar 2020 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्माइलपुर की महिला ग्राम प्रधान ने महिला सहित तीन पर फर्जी खबर चलाने की धमकी देकर अवैध उगाही करने का आरोप लगाया है। मामले में कोर्ट के आदेश के बाद कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में जांच करने के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है।

लक्सर विकासखंड के इस्माइलपुर गांव निवासी पवन सैनी की पत्नी सर्वेश देवी गांव की वर्तमान प्रधान है। आरोप है कि गांव के बिजेंद्र का पुत्र रामगोपाल खुद को किसी चैनल का पत्रकार बताता है। करीब 2 साल से वह प्रधान व उनके परिवार को परेशान कर रहा था। पिछले साल भी उसने प्रधान से कुछ सूचनाएं मांगी थी। प्रधान ने सूचनाओं का निर्धारित शुल्क जमा कराने की बात कहकर आवेदक को पत्र भेजा था।

आरोप है कि उसने शुल्क जमा कराने के बजाए अपनी पत्नी प्रीति तथा अपने एक साथी वीरपाल पुत्र चंद्रभान निवासी मोहल्ला कैतवाड़ा (ज्वालापुर) के साथ मिलकर प्रधान को धमकी दी उसने आरोपियों को एक लाख रुपए नहीं दिए, तो वे उसकी फर्जी खबर बनाकर चैनल पर चलाएंगे। प्रधान पति पवन ने इसकी शिकायत एसडीएम और कोतवाली पुलिस से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। बाद में उन्होंने एसीजेएम लक्सर के कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। सुनवाई के बाद कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश पुलिस को दिए थे।

कोतवाल विरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि आरोपी रामगोपाल, उसकी पत्नी प्रीति व साथी वीरपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच कराई जा रही है। जांच में साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें