DA Image
1 जुलाई, 2020|5:53|IST

अगली स्टोरी

ट्रांसपोर्टरों ने शुरू किया हार्न बजाओ आंदोलन

default image

ट्रांसपोर्टर की समस्या दूर किए जाने की मांग को लेकर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने हार्न बजाओ आंदोलन शुरू किया है। हर दिन दोपहर एक बजे गाड़ियों के हार्न एक मिनट तक बजाए जाएंगे। भगवानपुर से इसकी शुरुआत की गई।

भगवानपुर में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस उत्तराखंड के कार्यालय पर बैठक आयोजित की गई। जिसमें मंगलवार शाम म्हाड़ी चौक पर नकाबपोश लुटेरों के आने पर ट्रांसपोर्टर प्रदीप के विरोध करने पर उनकी हौसला अफजाई की गई। ट्रांसपोर्टर के विरोध के बाद बदमाश फरार हो गए थे। संगठन के प्रदेश महासचिव आदेश सैनी सम्राट ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से जल्द ट्रांसपोर्ट कारोबारियों को शस्त्र लाइसेंस दिलाए जाने के साथ शाम के समय गश्त बढ़ाने की मांग की। इसके साथ ही सरकार के खिलाफ हार्न बजाओ आंदोलन शुरू किया गया। प्रदेश महासचिव ने बताया कि भगवानपुर में एक बजे एक मिनट के लिए हार्न बजाया गया। इसके बाद हर दिन किसी न किसी शहर में यह आंदोलन चलेगा।

उपाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा लॉकडाउन में मोटर मालिक और चालकों की आर्थिक मदद नहीं की गई। देहरादून में ट्रांसपोर्ट मंत्री व परिवहन अधिकारी भी नहीं मिल रहे हैं। दिलशाद त्यागी ने कहा कि केंद्र सरकार डीजल- पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी जल्द वापस ले। ऐसा नहीं होने पर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर अगस्त में अनिश्चितकालीन चक्काजाम को बाध्य होंगे। कहा कि वर्तमान समय में ट्रांसपोर्ट का काम साठ फीसदी ही रह गया है। डीजल के दाम बढ़ने से भारी नुकसान उठाना पड़ता है। मुकेश शर्मा ने कहा कि जिन गाड़ियों के टैक्स जमा हो रहे हैं उनसे लेट फीस पेनल्टी भी जमा कराई जा रही है। जबकि केंद्र सरकार ने सितम्बर तक गाड़ियों के सभी दस्तावेजों को वैध मान लिया है। बैठक में मुकेश शर्मा, तरुण सैनी प्रदीप शर्मा, अफजल, मंजित सिंह, पंकज पांडेय, इसरार, मनोज चौधरी, संदीप कुमार, मुकीम, राजकुमार, गुलाब सिंह आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Transporters started the movement