DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  व्यापारी बोले, दुकानें खोलने की इजाजत दे सरकार
रुडकी

व्यापारी बोले, दुकानें खोलने की इजाजत दे सरकार

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Thu, 03 Jun 2021 10:00 PM
 व्यापारी बोले, दुकानें खोलने की इजाजत दे सरकार

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल संगठनात्मक जिला रुड़की की ओर से जनप्रतिनिधियों के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज गया। प्रतिनिधिमंडल ने जल्द दुकान खोलने के आदेश जारी करने की मांग की। साथ ही सभी व्यापारियों से भी वैक्सीन लगाने का आह्वान किया।

संगठन के जिलाध्यक्ष सौरभ भूषण शर्मा ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री से अपील की है कि अब कोरोना के मामलों में काफी कमी आ गई है। डेढ़ माह से अधिक समय से उत्तराखंड के बाजार बंद हैं। प्रतिष्ठान बंद होने के कारण व्यापारियों के आगे आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। अब व्यापारियों के पास जमा पूंजी भी समाप्त होती जा रही है। ऐसे में व्यापार प्रतिनिधि मंडल सरकार से अपील करता है कि अब व्यापारियों के प्रतिष्ठान खोलने की व्यापारी हित में अनुमति दी जाए।

रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल, भगवानपुर विधायक ममता राकेश से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा गया। जिला महामंत्री विश्वतोष सिंह ने कहा कि व्यापारी समाज के लिए यह समय बहुत कठिन है। व्यापारी के पास ऐसा कोई सुरक्षित धन नहीं होता जिससे वे अपना घर चला सकें। व्यापारी अपने व्यापार से ही धन कमा कर अपनी जीविका चलाता है। कोरोना महामारी के कारण व्यापारियों के प्रतिष्ठान बंद हो गए हैं। अगर वह जल्द नहीं खुले तो व्यापारियों के आगे अपना जीवन जीने में कठिनाई उत्पन्न होने लगेगी।

जिला संयुक्त महामंत्री राहुल शर्मा ने कहा कि व्यापारी उन सभी नियमों का पालन करेगा जो कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार ने लागू किए हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद गोयल ने कहा कि हम सब व्यापारियों को यह ध्यान रखना होगा कि आगे से ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो। हमें उन सभी नियमों का पालन करना है जो कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से महामारी को रोकने के लिए बताए जा रहे हैं। जिला मंत्री रजनीश गुप्ता ने कहा कि व्यापारियों को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि सभी लोग वैक्सीन लगवाएं।

संबंधित खबरें