ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीसाप्ताहिक बंदी को लेकर दो गुटों में बंटे व्यापारी

साप्ताहिक बंदी को लेकर दो गुटों में बंटे व्यापारी

लंढौरा में शुक्रवार को एक पक्ष ने दुकानें खोलकर रखी जबकि, दूसरे पक्ष ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। हालांकि मेन बाजार में इक्का दुक्का दुकानों को छोड़ बाजार पूरी तरह से बंद...

साप्ताहिक बंदी को लेकर दो गुटों में बंटे व्यापारी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 09 Oct 2020 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

लंढौरा में शुक्रवार को एक पक्ष ने दुकानें खोलकर रखी जबकि, दूसरे पक्ष ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। हालांकि मेन बाजार में इक्का दुक्का दुकानों को छोड़ बाजार पूरी तरह से बंद रहा।

लंढौरा में साप्ताहिक बंदी का दिन बदलकर शुक्रवार किए जाने से व्यापारी वर्ग दो गुटों में बंट गया था। एक पक्ष की मांग थी कि साप्ताहिक बंदी पहले की तरह गुरुवार को ही होनी चाहिए, जबकि दूसरा पक्ष साप्ताहिक बंदी शुक्रवार को ही किए जाने की मांग पर अड़ा हुआ है। साप्ताहिक बंदी का दिन बदलने का विरोध करने वाले पक्ष ने ईओ और एसडीएम को पत्र देकर गुरुवार को ही साप्ताहिक बंदी रखे जाने की मांग भी कर रखी है। विरोध करने वाले पक्ष ने गुरुवार को अपनी दुकानें बंद रखी थी। जबकि दूसरे पक्ष ने गुरुवार को अपने प्रतिष्ठान खोल कर रखे थे। शुक्रवार को मेन बाजार में इक्का दुक्का दुकान को छोड़ कर बाजार पूरी तरह से बंद रहा। जबकि रुड़की, लक्सर और मंगलौर मार्ग पर शुक्रवार को एक पक्ष ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे तो दूसरे पक्ष ने खोल कर रखे। चेतावनी के बाद भी नहीं काटे चालानलंढौरा नगर पंचायत की ओर से एनाउसमेंट कर के चेतावनी दी गई थी कि शुक्रवार को बाजार खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ जुर्माना वसूली की कार्रवाई की जाएगी। इसी डर के कारण कुछ लोगों ने गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी अपनी दुकानें बंद रखी। जिसके चलते मेन बाजार लगभग पूरी तरह बंद रहा। हालांकि शुक्रवार को दुकानें खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।सेक्टर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपालंढौरा। सेक्टर मजिस्ट्रेट राजकुमार ने लंढौरा पहुंच कर दुकानदारों से बात की। इस दौरान साप्ताहिक बंदी का दिन बदलने का विरोध करने वाले दुकानदारों ने उन्हें ज्ञापन देकर अपनी समस्या बताई। दुकानदारों ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को साप्ताहिक बंदी का दिन बदलने से होने वाली असुविधाओं के बारे में बताया। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने दुकानदारों से कहा कि इस संबंध में आला अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें