DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › रुड़की › रुड़की में व्यापारियों ने थाली बजाकर प्रदर्शन किया
रुडकी

रुड़की में व्यापारियों ने थाली बजाकर प्रदर्शन किया

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Fri, 04 Jun 2021 10:00 PM
रुड़की में व्यापारियों ने थाली बजाकर प्रदर्शन किया

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल जिला रुड़की ने बाजार खोले जाने की मांग को लेकर थाली बजाकर प्रदर्शन किया। कहा कि सरकार इस दिशा में सकरात्मक कदम उठाए।

आर्य समाज मंदिर बीटी गंज में थाली बजाकर सरकार तक बाजार खुलवाने का संदेश पहुंचाया गया। जिलाध्यक्ष सौरभ भूषण शर्मा ने कहा कि सरकार व्यापारियों की बात नहीं सुन रही है। अब कोरोना महामारी के मामले भी कम होते जा रहे हैं। व्यापारियों के प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति सरकार देनी चाहिए। थालियां बजाकर व्यापारियों ने विरोध किया। उम्मीद जतायी कि सरकार सकारात्मक कदम उठाए और व्यापारियों को प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दे।

प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद गोयल ने कहा कि हमें सरकार को जगाना होगा। अगर सरकार व्यापारी हितों की बात नहीं करती तो आगे अपना विरोध दर्ज कराना होगा। जिला महामंत्री विश्वतोष सिंह ने कहा कि व्यापारियों ने थाली बजाकर सरकार से मांग की है कि प्रतिष्ठान जल्द से जल्द खोले जाएं। जिला कोषाध्यक्ष विभोर अग्रवाल और जिला संयुक्त महामंत्री राहुल शर्मा ने कहा कि डेढ़ महीने से भी ज्यादा का समय व्यापारी प्रतिष्ठान बंद हुए हो गए हैं। अब व्यापारियों की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर हो गई है। जिला मंत्री रजनीश गुप्ता और शिवकुमार शर्मा ने कहा कि व्यापारियों ने थाली बजाकर विरोध दर्ज कराया। इस दौरान नगर कोषाध्यक्ष मोहित सोनी, विक्रांत जैन, मोहन लाल, नदीम, धीरज ,फिरोज, आशु शर्मा, हिमांशु शर्मा, गौरव सिंघल ,बबलू आदि मौजूद रहे।

---------------------

सिविल लाइंस में रखा मौन व्रत

रुड़की। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल नगर इकाई और मेन बाजार व्यापार मंडल के व्यापारियों ने मौन व्रत रखकर दुकान खोलने की अनुमति देने की मांग की। सिविल लाइंस बाजार में मौन व्रत रखकर सरकार से बाजार खोले जाने की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल के रुड़की इकाई अध्यक्ष अरविंद कश्यप ने कहा कि कोरोना काल में व्यापारी वर्ग की आर्थिक स्थिति काफी नाजुक हो गई है। अब सरकार से व्यापारी बार-बार यही अपील कर रहा है कि सरकार उन्हें आर्थिक संकट को देखते हुए दुकान खोलने की अनुमति दे।

नगर महामंत्री कमल चावला ने कहा कि कोविड कर्फ्यू के चलते 45 दिन से अधिक समय से दुकानें बंद हैं। इससे व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। सरकार से दुकानें खोलने को लेकर छूट देने की मांग की गई थी। लेकिन सरकार ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया। मौन व्रत रख व्यपारियों द्वारा सरकार को जगाने की कोशिश की गई है। मोहित सोनी कहा कि सरकार व्यापारी हित में कोई निर्णय नहीं लेगी तो व्यापारी आंदोलन तेज करेंगे।

मेन बाजार मेन बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रभजोत सिंह नामधारी ने कहा कि अब व्यापारी वर्ग परेशान हो चुका है। कई टैक्स व्यापारियों के ऊपर हैं। मेन बाजार व्यापार मंडल के सदस्य मुकेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या घटी है। जिसे देखते हुए सरकार को व्यापारियों को छूट देते हुए उनका प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति देनी चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन प्रांतीय संगठन मंत्री प्रवीण मेहंदीरत्ता ने किया। इस दौरान नगर कोषाध्यक्ष मोहित सोनी, पूर्व नगर महामंत्री सौरभ गोयल, मुकेश अग्रवाल, लखबीर सिंह, सचिन, हिमांशु, कवलजीत सिंह मनचंदा, राजकुमार वर्मा, सोनल कश्यप, हिमांशु जैन, सिद्धार्थ मदान, अजय गुलाटी, अंकुर मिनोचा आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें