ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीवीडियो में बताया, परिवार दो दिन से भूखा

वीडियो में बताया, परिवार दो दिन से भूखा

मामला संज्ञान में आने पर एसडीएम ने उन्हें तुरंत राशन मुहैया कराने के आदेश तहसीलदार को दिए हैं। नवंबर 2019 में दरगाहपुर गांव निवासी सिताब सिंह की बेटी शिखा के पैर की हड्डी टूट गई थी, जिस पर प्लास्टर...

वीडियो में बताया, परिवार दो दिन से भूखा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 07 Apr 2020 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में राशन नहीं होने से दरगाहपुर की महिला के परिवार को दो दिन से खाना नहीं मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मामला संज्ञान में आने पर एसडीएम ने उन्हें तुरंत राशन मुहैया कराने के आदेश तहसीलदार को दिए हैं।

नवंबर 2019 में दरगाहपुर गांव निवासी सिताब सिंह की बेटी शिखा के पैर की हड्डी टूट गई थी, जिस पर प्लास्टर चढ़ा था। एक दिसंबर में सिताब प्लास्टर कटवाने बाइक से लक्सर आ रहा था। बाइक पर उसकी पत्नी संतोष व बेटा लविश भी थे। मुंडाखेड़ा गांव के पास सड़क दुर्घटना में सिताब व लविश की मौत हो गई थी। तभी संतोष अपनी दो बेटियों व बुजुर्ग सास के साथ गांव में रह रही है। मंगलवार को किसी ने संतोष का एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया। वीडियो में संतोष रोते हुए मदद की गुहार लगा रही है। उसके मुताबिक लॉकडाउन के शुरू में उनके पास जो राशन था, वह खत्म होने के बाद दो तीन दिन उन्होंने पड़ोसियों से उधार लिया, पर अब उनके पास राशन नहीं है। लिहाजा परिवार के चारों सदस्य दो दिन से भूखे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही एसडीएम पूरण सिंह राणा के संज्ञान में आ गया। उन्होंने विधवा के परिवार को तत्काल राशन व दूसरी जरुरी मदद उपलब्ध कराने के आदेश तहसीलदार को दिए हैं। उधर, प्रधान मो. आरिफ का कहना है कि महिला के पास पुराना एपीएल का राशनकार्ड है। उस पर उसे राशन जरूर मिला होगा। परिवार के भूखा रहने की बात उनकी जानकारी में नहीं है। उन्होंने भी महिला के परिवार को यथासंभव मदद मुहैया कराने की बात कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें