ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीदीपांक आईसीएसई के हरिद्वार शहर के टॉपर

दीपांक आईसीएसई के हरिद्वार शहर के टॉपर

आईसीएसई की दसवीं कक्षा के परिणाम रविवार शाम को घोषित हो गए हैं। शहर के हरिहरानंद पब्लिक स्कूल के दीपांक सिंह ने दसवीं की परीक्षा में 96.66 फीसदी अंक...

दीपांक आईसीएसई के हरिद्वार शहर के टॉपर
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSun, 17 Jul 2022 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीएसई की दसवीं कक्षा के परिणाम रविवार शाम को घोषित हो गए हैं। शहर के हरिहरानंद पब्लिक स्कूल के दीपांक सिंह ने दसवीं की परीक्षा में 96.66 फीसदी अंक प्राप्त कर हरिद्वार शहर में टॉप किया है। इसी स्कूल के अनमोल वर्मा ने 95.83 फीसदी अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान और रजत जोशी और महक अरोड़ा ने संयुक्त रूप से 92.33 फीसदी अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। हरिहरानंद स्कूल के प्रधानाचार्य ने हेमा पटेल ने बच्चों की सफलता को शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं के संयुक्त प्रयास का परिणाम बताया है।

10वीं में 96.66 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले हरिहरानंद के छात्र दीपांक सिंह का कहना है की वह भविष्य में डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं। 12वीं कक्षा तक वह पीसीबी विषय से पढ़ाई जारी रखेंगे। दीपांक अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दे रहे हैं। दीपांक दिन में एक से चार घंटे तक पढ़ाई करते थे। दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले अनमोल वर्मा का कहना है की मोबाइल का उपयोग सिर्फ पढ़ाई के लिए किया जाना चाहिए। एक बार सफलता प्राप्त करने के बाद आप कैसे भी अपना जीवन व्यतीत कर सकते है। तीसरे स्थान प्राप्त करने वाले रजत का कहना है की वह आगे कॉमर्स से अपनी पढ़ाई जारी रखकर भविष्य में सीए बनना चाहते हैं। दिन में सात से आठ घंटे पढ़ाई करते थे। सफलता से घर में खुशी की लहर है। वहीं महक अरोड़ा का कहना है की उनके दादा की मेहनत रंग लाई है। दादा जी ने ही उन्हें स्कूल भेजा था। पढ़ाई का खर्चा भी दादा ने ही उठाया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें