ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीरुड़की में पिता-पुत्र से तीन लाख की ठगी

रुड़की में पिता-पुत्र से तीन लाख की ठगी

एक फैक्ट्री में नौकरी दिलाने के बहाने ठग-गिरोह ने पिता-पुत्र से तीन लाख रुपये ठग लिए। ठगी के बाद आरोपी पिता-पुत्र को एक होटल में छोड़कर फरार हो गया। शिकायत के बाद सिविल लाइंस पुलिस ने आरोपियों की तलाश...

रुड़की में पिता-पुत्र से तीन लाख की ठगी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 27 Jun 2018 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

एक फैक्ट्री में नौकरी दिलाने के बहाने ठग-गिरोह ने पिता-पुत्र से तीन लाख रुपये ठग लिए। ठगी के बाद आरोपी पिता-पुत्र को एक होटल में छोड़कर फरार हो गया। शिकायत के बाद सिविल लाइंस पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव सुबाहेटी जिला बिजनौर यूपी निवासी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि कुछ समय पूर्व उसे एक युवक मिला था। युवक ने अपना नाम सतीश बताया। उसने कहा कि वह खतौली मुजफ्फरनगर का रहने वाला है और उसे बिजनौर में कुछ जमीन लेनी है। बिजेंद्र ने उसे कई जगह जमीन दिखाई। इस बीच बिजेंद्र ने अपने बेरोजगार पुत्र मन्नू की नौकरी लगाने की बात सतीश को बताई। सतीश ने हरिद्वार में एक बड़ी फैक्ट्री के मैनेजर से जान-पहचान होने की बात कहते हुए नौकरी लगाने की बात कही। उसने कहा कि नौकरी लगाने में चार लाख का खर्च आएगा। बाद में तीन लाख रुपये देने पर नौकरी लगाने पर सहमति बनी। बुधवार को सतीश ने बिजेंद्र सिंह और उसके पुत्र मन्नू को रुड़की बुलाया। उसके साथ दो लोग और थे। पिता-पुत्र को हरिद्वार हाईवे स्थित एक होटल में चलने को कहा गया। होटल में बिजेंद्र ने ठगों को तीन लाख रुपये दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने जमीन के सौदे के लिए हरिद्वार चलने की बात कही। पिता-पुत्र को होटल के बिल का भुगतान करने को कहा। उनसे कहा कि वह किसी काम से जा रहे हैं और थोड़ी देर में लौटेंगे। काफी देर बाद भी ठगों के वापस नहीं आने पर उन्हें शक हुआ और उनकी तलाश की। लेकिन तब तक ठग फरार हो गए थे। पुलिस ने होटल और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इंस्पेक्टर साधना त्यागी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।

एक ठग को पहचाना

ठगी में शामिल लोगों के कुछ फोटो इंस्पेक्टर सिविल लाइंस ने पीड़ि तोंको दिखाए। इसमें एक आरोपी को उन्होंने पहचान लिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि जमीन दिलाने के नाम पर कुछ दिन पूर्व हरिद्वार में ठगी की गई थी। इस मामले में ठगों के सीसीटीवी फुटेज से मिले फोटो संभालकर रखे गए थे। एक ठग को पीड़ित ने पहचाना है। उसकी तलाश की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें