ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीपर्यावरण प्रदूषण के क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे गुरुकुल और भेल

पर्यावरण प्रदूषण के क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे गुरुकुल और भेल

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय और बीएचईएल पर्यावरण प्रदूषण के क्षेत्र में मिलकर कार्य करेंगे। इसको लेकर गुरुकुल कांगड़ी व बीएचईएल के मध्य एमओयू साईन...

पर्यावरण प्रदूषण के क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे गुरुकुल और भेल
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 09 Oct 2021 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय और बीएचईएल पर्यावरण प्रदूषण के क्षेत्र में मिलकर कार्य करेंगे। इसको लेकर गुरुकुल कांगड़ी व बीएचईएल के मध्य एमओयू साईन हुआ। एमओयू पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रूपकिशोर शास्त्री व बीएचईएल पीएसआरआई के महाप्रबंधक कुलभूषण बत्रा ने विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय में साईन किए। इस मौके पर कुलपति प्रो. रूपकिशोर शास्त्री ने कहा कि दोनों संस्थान मिलकर प्रदूषण पर नियंत्रण पाने की दिशा में शोध उन्नयन के लिए कार्य करेंगे। जिसके आने वाले समय में सकारात्मक परिणाम हरिद्वार सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों में देखने को मिलेंगे।

महाप्रबंधक बीएचईएल कुलभूषण बत्रा ने कहा कि अनुसंधान के क्षेत्र में दोनों संस्थानों के अनुभवी इंजीनियर व शिक्षकों के निर्देशन में छात्रों द्वारा किए जाने वाले शोध व अनुसंधान कार्य निश्चय ही आने वाले समय में अनुसंधान के क्षेत्र में नए मानक स्थापित करेंगे। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. सुनील कुमार ने कहा कि इससे जहां एक तरफ विश्वविद्यालय के शोध छात्रों को अनुसंधान के क्षेत्र में कार्य करने के लिए व्यापक अवसर उपलब्ध होंगे। वहीं विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले प्रदूषण पर रोक लगाए जाने की दिशा में एक नई पहल शुरू होंगी। इस अवसर पर प्रो. डीएस मलिक, प्रो वीके सिंह, प्रो नमिता जोशी, डा संगीता मदान, डा. विनोद कुमार समेत भेल से एमजीएम संजय भट्टाचार्य, एमजीएम अर्जेश शर्मा, डीजीएम मनीश सचान, शैलेन्द्र कुमार, अंकुर मोहन उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें