ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीदहेज की मांग पूरी न होने पर शादी से इनकार

दहेज की मांग पूरी न होने पर शादी से इनकार

बातचीत के बावजूद मामला न निपटने पर वधु के पिता ने पांच के खिलाफ लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। लक्सर के एक गांव निवासी व्यक्ति ने कोतवाली...

दहेज की मांग पूरी न होने पर शादी से इनकार
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 17 Feb 2023 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सगाई के बाद बारात लाने से पहले वर पक्ष ने दहेज में स्कॉर्पियो गाड़ी और पांच लाख की नकदी की मांग वधू पक्ष से की। मना करने पर उन्होंने सगाई तोड़ दी। बातचीत के बावजूद मामला न निपटने पर वधु के पिता ने पांच के खिलाफ लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

लक्सर के एक गांव निवासी व्यक्ति ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि पिछले वर्ष उन्होंने अपनी बेटी का रिश्ता संदीप यादव पुत्र चंद्रमा यादव निवासी ग्राम चक मिश्रौली, थाना मीमपुर जनपद बलिया उत्तर प्रदेश के साथ तय किया। मई 2022 में सगाई हो गई। इसके बाद दोनो पक्षों ने बारात के लिए फरवरी 2023 की तारीख तय की। आरोप है कि सगाई में दिए सामान से वर पक्ष संतुष्ट नहीं था। बाद में उन्होंने बिचौलिए के मार्फत वधू पक्ष से दहेज में स्कॉर्पियो गाड़ी और 5 लाख की नगदी की मांग की। मांग पूरी न होने पर उन्होंने बारात न लाने की धमकी दी। वधू पक्ष ने दोनों तरफ के जिम्मेदार लोगों को बुलाकर वर पक्ष से बात की। पर वह नही माने और सगाई तोड़ने की घोषणा कर दी। तहरीर पर पुलिस ने संदीप के अलावा उसके भाई दीपक, पिता चंद्रमा यादव, मां मीरा यादव और उन्हीं के परिवार के रामनिवास यादव के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है। विवेचना में साक्ष्य मिलेंगे तो आगे कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें