ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीअनुशासित मनुष्य का कद स्वाभाविक ही बढ़ जाता है

अनुशासित मनुष्य का कद स्वाभाविक ही बढ़ जाता है

चौधरी भरत सिंह डीएवी इंटर कॉलेज झबरेड़ा में शनिवार को 13 जून से संचालित इंटर बटालियन प्रतिस्पर्धा शिविर के समापन सत्र में एनसीसी कैडेट्स द्वारा...

अनुशासित मनुष्य का कद स्वाभाविक ही बढ़ जाता है
default image
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 22 Jun 2024 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी भरत सिंह डीएवी इंटर कॉलेज झबरेड़ा में शनिवार को 13 जून से संचालित इंटर बटालियन प्रतिस्पर्धा शिविर के समापन सत्र में एनसीसी कैडेट्स द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कॉलेज प्रबंधन चौधरी कुलबीर सिंह ने एनसीसी कैडेट्स के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अनुशासन को एनसीसी कैडेट्स का गहना बताया।
कार्यक्रम के समापन पर कॉलेज प्रबंधक चौधरी कुलबीर सिंह ने कहा कि एनसीसी कैडेट्स के लिए अनुशासन ही जीवन की सफलता की कुंजी है। वैसे तो सभी मनुष्यों को अनुशासन में रहना आवश्यक होता है। अनुशासन में रहने वाले मनुष्य का कद स्वाभाविक ही बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि किताबी शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा खेलकूद भी शिक्षा का अंग है। इससे छात्र-छात्राओं की प्रतिभा निखरकर आती है। कार्यक्रम के शुभारंभ में कमांडर कर्नल आर रमेश द्वारा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चौधरी कुलबीर सिंह को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्तराखंड संस्कृति के लोकगीत, गढ़वाली गीत तथा देशभक्ति पर नाटक प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर निवर्तमान नगर पंचायत झबरेड़ा अध्यक्ष चौधरी मानवेंद्र सिंह, एनसीसी कैप्टन सुशील कुमार, सूबेदार मेजर केदार सिंह रावत, कैप्टन धर्म सिंह, कैप्टन रविंद्र, थर्ड ऑफिसर अरुण कुमार, शशिकांत, केयर टेकर तृप्ति कपूर, ट्रेनिंग जेसीओ सूबेदार संजय कुमार आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।