DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  भगवानपुर में 15 हजार की आबादी पानी को तरसी

रुडकीभगवानपुर में 15 हजार की आबादी पानी को तरसी

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:20 PM
भगवानपुर में 15 हजार की आबादी पानी को तरसी

नगर पंचायत क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से पेयजल सप्लाई बंद होने के कारण पानी को लेकर लोग परेशान हैं। ग्रामीण आसपास के नलकूपों से पीने के पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। जल संस्थान का कहना है कि ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण पानी की सप्लाई बाधित है।

पिछले गुरुवार को ट्रांसफार्मर फूंक जाने के कारण शाहपुर व भगवानपुर में पानी की सप्लाई बंद हो गई थी। जिसके चलते लगभग 15000 की आबादी को पाने की सप्लाई न होने के कारण रोजमर्रा की आपूर्ति पूरी न होने से लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। जिसके चलते ग्रामीण लगातार पानी की सप्लाई चालू कराने की मांग कर रहे हैं। शाहपुर निवासी अब्दुल खालिद ने बताया कि पिछले 5 दिनों से पानी की सप्लाई पूरी तरीके से बंद पड़ी हुई है। जिसके लिए लोगों को आसपास के नलकूपों व हैंडपंपों से पानी पीने के पानी की सप्लाई करनी पड़ रही है। भगवानपुर निवासी नीरज ने बताया कि पानी नहीं आने से पीने का पानी खरीदना पड़ रहा है।

जल संस्थान के जेई जुनैद ने बताया कि ट्रांसफार्मर फूंक जाने के कारण पानी की सप्लाई बाधित रही है। नया ट्रांसफार्मर भी अचानक सुचारू करते ही खराब हो गया था। जिसकी वजह से ग्रामीणों की दिक्कत बढ़ी है। पानी की सप्लाई सुचारू कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। ऊर्जा निगम के एसडीओ सजल हटवाल ने बताया कि ओवरलोडिंग के चलते ट्रांसफार्मर फूंक गया था। जिसको आवश्यकता के अनुसार ने ट्रांसफार्मर की व्यवस्था कराई जा रही है। जल्द ही ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली की आपूर्ति सुचारू करा दी जाएगी।

संबंधित खबरें