ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीजायरीनों ने दरगाह साबिर पाक में पेश की चादर

जायरीनों ने दरगाह साबिर पाक में पेश की चादर

इमाम साहब, किलकिलि साहब सहित अन्य दरगाहों पर भी जायरीनों ने जियारत कर अमनो अमान की दुआ की। साबिर पाक के 753वें सालाना उर्स में चांद की 12 रबीउल...

जायरीनों ने दरगाह साबिर पाक में पेश की चादर
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 19 Oct 2021 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कलियर। संवाददाता

साबिर पाक के 753वें सालाना उर्स और ईदमिलादुन्नबी के मौके पर जायरीनों ने दरगाह साबिर पाक में चादर पेश कर अमनो अमान की दुआ की। दरगाह साबिर पाक, इमाम साहब, किलकिलि साहब सहित अन्य दरगाहों पर भी जायरीनों ने जियारत कर अमनो अमान की दुआ की।

साबिर पाक के 753वें सालाना उर्स में चांद की 12 रबीउल अव्वल की तारीख को ईदमिलादुन्नबी और उर्स की बड़ी रोशनी होने के चलते जायरीन भारी संख्या में कलियर पहुंचे। दरगाह साबिर पाक में जियायरत करने के लिये जायरीनों को लम्बी कतार में घंटो खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। जायरीनों ने साबिर पाक में चादर व फूल पेश कर मुरादे मांगी। मंगलवार रात को बड़ी रोशनी मनाई गई। महफिल खाने में खत्म शरीफ हुआ इसके पूरा होने के बाद दुआए मांगी गई। इसके साथ ही महफिले समा का आयोजन किया गया। जिसमे देश के कोने कोने से आए सूफी कव्वालों ने सूफियाना कलाम पढ़कर पूरी रात समा बांधे रखा। सज्जादा नशीन शाह अली एजाज साबरी सहित दूरदराज से आए खादिमो और सूफियों ने बड़ी रोशनी की रस्म में शिरकत की और खत्म शरीफ की दुआ कराई। इस दौरान सज्जादा प्रतिनिधि शाह सुहैल, शाह खालिक,शाह यावर अली,हाफिज मैराज साबरी,नय्यर अजीम फरीदी, असद साबरी,शाह गाजी, शाह राजी, सूफी राशिद साबरी, शफीक साबरी, सूफ़ी इसरार साबरी, सैयद इकराम मियां, सलीम उदयपुरी आदि अकीदतमंद जायरीन मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें