ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीरुड़की में सामान्य से ज्यादा हुआ तापमान

रुड़की में सामान्य से ज्यादा हुआ तापमान

रुड़की में अधिकतम पारा 41 डिग्री पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पारा सामान्य से 3.3 डिग्री अधिक चल रहा है। चढ़ते पारे के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दिन में चलने वाली लू ने परेशानी को...

रुड़की में सामान्य से ज्यादा हुआ तापमान
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 08 May 2019 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

रुड़की में अधिकतम पारा 41 डिग्री पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पारा सामान्य से 3.3 डिग्री अधिक चल रहा है। चढ़ते पारे के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दिन में चलने वाली लू ने परेशानी को और बढ़ाया है। अप्रैल से ही चढ़ता पारा लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

मई आने तक पारा रिकार्ड तोड़ने लगा है। रुड़की में बुधवार को अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम 22 डिग्री रिकार्ड किया गया। आईआईटी रुड़की के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अधिकतम पारा सामान्य से 3.3 और न्यूनतम 1.1 डिग्री अधिक बना हुआ है। चढ़ते पारे के कारण लोगों के लिए सुबह दस बजे ही घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। दिन चढ़ने के साथ ही सूरज की तपिश लोगों के लिए और परेशानी बढ़ा रही है।गर्मी से बचने के लिए लोग सिर और मुंह को कपड़े से ढककर चल रहे हैं। दिन में जरूरी होने पर ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। न्यूनतम पारा चढ़ने से भी लोगों को सुबह और शाम को भी राहत नहीं मिल पा रही है। राहत पाने के लिए लोग गंगनहर किनारे के घाटों पर पहुंच रहे हैं। वहीं, गर्मी में बिजली की ट्रिपिंग होने से समस्या और बढ़ रही है। गर्मी में बिजली गुल होने से लोग बेहाल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें