ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीछात्राओं से 50 हजार की ठगी मामले में दी तहरीर

छात्राओं से 50 हजार की ठगी मामले में दी तहरीर

खानपुर थाना क्षेत्र के गद्धिावाली गांव की रूपा पुत्री वीरम सिंह ने खानपुर थाने में तहरीर देकर बताया कि उसके पिता की मृत्यु दिसंबर 2013 में हो गई...

छात्राओं से 50 हजार की ठगी मामले में दी तहरीर
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 24 Nov 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर तीन छात्राओं से की गई 50 हजार की ठगी के मामले में पीड़ित छात्रा ने खानपुर थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दे दी है। तहरीर में रायसी क्षेत्र के तीन लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों को वार्ता के लिए थाने बुलाया है।

खानपुर थाना क्षेत्र के गद्धिावाली गांव की रूपा पुत्री वीरम सिंह ने खानपुर थाने में तहरीर देकर बताया कि उसके पिता की मृत्यु दिसंबर 2013 में हो गई थी। उसके पिता की दोस्ती हबीबपुर कुड़ी (रायसी) के एक व्यक्ति से थी। 2016 में रूपा ने इंटर पास की तो पिता के उक्त दोस्त ने उसे एक सरकारी योजना से 2 लाख रुपये का अनुदान दिलाने की बात कही। रूपा के अलावा गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के टोडा कल्याणपुर में रहने वाली उसकी मौसी रेखा की बेटी निधि और छवि भी इसके लिए तैयार हो गई। आरोप है कि पिता के उक्त दोस्त उसके दो साथियों ने तीनों छात्राओं से अनुदान दिलाने में होने वाले खर्च की बात कहकर 50 हजार झटक लिए। इसके बाद तीनों उन छात्राओं को चक्कर कटाने लगे। सालों बाद अनुदान न मिलने पर छात्राओं ने समाज कल्याण विभाग में पहुंचकर जानकारी ली। पता चला कि उनका आवेदन वहां जमा नहीं हुआ है। इसके बाद उन्होंने तीनों से अपनी रकम वापस मांगी तो उन्होंने उल्टे उन्हें जान से मारने की धमकी दी। खानपुर थानाध्यक्ष पीडी भट्ट ने तहरीर मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपों की सच्चाई जानने के लिए दूसरे पक्ष को भी थाने बुलाया गया है। दोनों की बात सुनने के बाद मामले में उचित कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें