ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीगबन के आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ दी तहरीर

गबन के आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ दी तहरीर

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को चिट्ठी भेजी है। विभाग आरोपी प्रधानाचार्य को रिवर्ट पहले ही कर चुका है। नगर स्थित केवी इंटर कॉलेज के...

गबन के आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ दी तहरीर
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 03 Dec 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मिड डे मील घपले के आरोप में घिरे पूर्व प्रधानाचार्य ने विभागीय आदेश के बावजूद गबन की रकम सरकारी खाते में जमा नहीं कराई। मुख्य शिक्षाधिकारी ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को पत्र भेजा है। विभाग आरोपी प्रधानाचार्य को पहले ही रिवर्ट कर चुका है।

लक्सर के केवी इंटर कॉलेज के तत्कालीन प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह पर अधिवक्ता मगन सिंह नागर ने पिछले दिनों मिड डे मील में घपले का आरोप लगाया था। शिकायतकर्ता ने कॉलेज के रसोईघर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की 2015 के नवंबर और दिसंबर महीने की विडियो फुटेज भी विभाग को उपलब्ध कराई थी। शिकायत पर विभाग ने कई स्तर पर जांच कराई थी। जांच में मिड डे मील के बजट में से 35971.92 रुपये के साथ ही 956.7 किलोग्राम चावल (मूल्य 22004.10 रुपये) का गबन की पुष्टि हुई थी। इसके बाद शिक्षा विभाग ने आरोपी प्रधानाचार्य को प्रवक्ता के मूल पद पर रिवर्ट कर दिया था। मुख्य शिक्षाधिकारी ने आरोपी प्रधानाचार्य को नोटिस जारी कर गबन की कुल रकम 57976.02 रुपये सरकारी खाते में जमा कराने के आदेश दिए थे। समय सीमा समाप्त होने के बावजूद आरोपी ने गबन की रकम जमा नहीं कराई। अब मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. विद्याशंकर चतुर्वेदी ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली पुलिस का पत्र लिखा है। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शिक्षा विभाग की शिकायत पर की गई जिस जांच के आधार पर पूर्व में कार्रवाई की गई है, उसकी जांच रिपोर्ट पत्र के साथ नहीं मिली है। विभाग से यह रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है। रिपोर्ट मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें