ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीसब रजिस्ट्रारों ने खारिज किया कार्यालय में फर्जीवाड़ा

सब रजिस्ट्रारों ने खारिज किया कार्यालय में फर्जीवाड़ा

सब रजिस्ट्रार कार्यालय में गड़बड़ी की बात को तीनों सब रजिस्ट्रारों ने खारिज कर दिया। फर्जी फोटो मामले में उन्होंने गेंद तहसील प्रशासन के पाले में डाल...

सब रजिस्ट्रारों ने खारिज किया कार्यालय में फर्जीवाड़ा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 03 Aug 2018 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

सब रजिस्ट्रार कार्यालय में गड़बड़ी की बात को तीनों सब रजिस्ट्रारों ने खारिज कर दिया। फर्जी फोटो मामले में उन्होंने गेंद तहसील प्रशासन के पाले में डाल दी।

बुधवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल ने सब रजिस्ट्रार कार्यालय का निरीक्षण किया था। इस दौरान फोटोशॉप के जरिए एक ही संपति में अलग-अलग लोगों के फोटो लगाए जाने का मामला सामने आया था। सब रजिस्ट्रार प्रथम शिव चरण गुसाईं, द्वितीय रेखा नेगी और तृतीय यूपी गौनियाल की ओर से विज्ञप्ति जारी की गई। जिसमें जेएम की ओर से उठाई गई आपत्तियों को अनुचित बताया गया। विज्ञप्ति में कहा कि सर्किल दर सूची में निर्देशित किया गया है कि पक्षकारों द्वारा जो संपति अंतरित की जाएगी उसकी नई फोटो आवश्यक है। कहा कि पक्षकारों की ओर से ही फोटो तैयार किए जाते हैं। जिसे पक्षकार अपने हस्ताक्षर से स्वयं प्रमाणित करते हैं। निबंधक नियमावली के अनुसार रजिस्ट्री कर्ता अधिकारी को अभिलेख की वैधानिकता से सरोकार नहीं है। कार्यालय में जो अभिलेख प्रस्तुत किए जाते हैं उसमें दिए तथ्यों के आधार पर रजिस्ट्री होती है। रजिस्ट्ररों का कहना है कि हर दिन पंजीकृत अभिलेखों की छायाप्रति नामांतरण (दाखिल-खारिज) के लिए तहसील कार्यालय में भेजे जाते हैं। तहसील स्तर पर स्थलीय जांच के बाद ही नामांतरण की कार्यवाही होती है। तहसील स्तर से आज तक फर्जी फोटो की सूचना नहीं दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें