DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  रुड़की में एक ही दिन में 254 कोरोना के संक्रमित मिलने से हड़कप

रुडकीरुड़की में एक ही दिन में 254 कोरोना के संक्रमित मिलने से हड़कप

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Tue, 13 Apr 2021 08:40 PM
रुड़की में एक ही दिन में 254 कोरोना के संक्रमित मिलने से हड़कप

रुड़की। हमारे संवाददाता

स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार देर शाम आयी कोरोना मरीजों की सूची ने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के होश उड़ा दिए। स्वास्थ्य विभाग की सूची के अनुसार रुड़की में ही 254 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। दोबारा लौटी कोरोना की लहर का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। जबकि नारसन में 15, भगवानपुर में 11 और लक्सर में कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं। रुड़की के आईआईटी रुड़की एनआइएच आवासीय कालोनी से 60 केस भी शामिल हैं। वर्तमान समय में शहर में शायद ही कोई ऐसा मोहल्ला बचा हो जहां कोरोना संक्रमित मरीज न मिल रहे हो। कोरोना संक्रमित मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए दहशत का माहौल है। रुड़की और उसके आसपास मिलने वाले मरीजों की कुल संख्या 284 हो गयी है।

कोरोना संक्रमण तेज गति से रोकथाम को लेकर किये जा रहे प्रयास विफल साबित होते नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर मंगलवार को शाम को जारी सूची में रुड़की के 254 मरीज कोरोना संक्रमित आए हैं। इनमें 30 कोरोना संक्रमित आईआईटी रुड़की के हैं। जबकि सुबह के समय आई कोरोना संक्रमित मरीजों की सूची में 30 एनआइएच आवासीय परिसर से थे। जबकि सोमवार की सूची में 38 मरीज अकेले कोर कालेज और 11 मरीज आइआइटी रुड़की से मिले थे। सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि मंगलवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की जो रिपोर्ट आई है। आईआईटी रुड़की के अलावा रामनगर से नौ मरीज मिले हैं। अलावा सिविल लाइंस, सुभाष नगर, शिव विहार, दुर्गा कालोनी, सुखदेव नगर, हनुमान कालोनी, पुरानी तहसील, संगम विहार, आवास विकास, आरसीई, आदर्श नगर, सलेमपुर, चावमंडी, शिवपुरम, गणेशपुर,आजाद नगर, मोहनपुरा, राजेंद्र नगर, लाल कुर्ती, मिल्ट्री हास्पीटल,ब्रहमपुर, लक्ष्मी नगर, कर्नल एनक्लेव, सत्ती मोहल्ला, प्रेम नगर, सीबीआरआई कालोनी, रामपुर, से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। एसीएमओ डॉ. अजय कुमार ने बताया कि संक्रमित मरीजों से विभागीय टीम संपर्क कर रही है। जिन मरीजों का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। इसके अलावा जिन मरीजों के घर में होम आइसोलेशन की सुविधा नहीं है। उन्हें कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा।

सिविल अस्पताल में अगले दस दिन नहीं होंगे ऑपेरशन

सिविल अस्पताल की तीन महिला स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गयी हैं। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ.संजय कंसल ने बताया कि दो महिला स्वास्थ्य कर्मी की तैनाती ऑपरेशन थियेटर में थी। संक्रमण की रोकथाम के लिए एहतियात के तौर पर ऑपरेशन थियेटर को अगले 10 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया ओटी बंद होने के कारण सिविल अस्पताल में अगले दस दिन में कोई ऑपरेशन नहीं हो पाएगा।

संबंधित खबरें