ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीसंत रविदास मंदिर में मूर्ति स्थापित की

संत रविदास मंदिर में मूर्ति स्थापित की

मंदिर में मूर्ति पहले ही लगाई जा चुकी है। शनिवार रात शरारती तत्वों ने मंदिर में घुसकर मूर्ति खंडित कर दी थी। सूचना पर ग्रामीणों ने हंगामा किया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्राम प्रधान व अन्य...

संत रविदास मंदिर में मूर्ति स्थापित की
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 06 Jul 2020 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंडाखेड़ा खुर्द गांव के संत रविदास मंदिर में देर शाम ग्रामीणों ने विधिविधान के साथ नई मूर्ति की स्थापना की। शनिवार रात अज्ञात लोगों ने मंदिर में लगी संत रविदास की प्रतिमा खंडित कर दी थी। पुलिस और जिम्मेदार लोगों ने नई मूर्ति लगवाने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया था।

मुंडाखेड़ा खुर्द गांव के दलित समाज के लोग आबादी से सटी एक जमीन में संत रविदास मंदिर का निर्माण करा रहे हैं। मंदिर में मूर्ति पहले ही लगाई जा चुकी है। शनिवार रात शरारती तत्वों ने मंदिर में घुसकर मूर्ति खंडित कर दी थी। सूचना पर ग्रामीणों ने हंगामा किया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्राम प्रधान और अन्य जिम्मेदार लोगों की मदद से उन्हें किसी तरह समझाकर शांत किया था। इसके बाद ग्रामीणों ने खंडित मूर्ति की जगह दूसरी मूर्ति लगवाने के लिए पर्याप्त धनराशि एकत्रित की थी। रविवार शाम को ग्रामीण नई मूर्ति लेकर मंदिर पर पहुंच गए। देर शाम मंदिर से पुरानी खंडित मूर्ति को हटाकर प्राण प्रतिष्ठा के बाद नई मूर्ति की स्थापना कर दी गई। ग्राम प्रधान सुभाषचंद ने बताया कि मंदिर में पुरानी मूर्ति की जगह नई मूर्ति लगा दी गई है। खंडित मूर्ति को जल में प्रवाहित कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें