DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खेलकूद व्यक्ति के दिमाग को रखता है स्वस्थ

खेलकूद व्यक्ति के दिमाग को रखता है स्वस्थ

1 / 2विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि खेलकूद एक व्यक्ति के दिमाग को स्वस्थ और सक्रिय रखने में मदद करता हैं। जिसके कारण उनकी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सभी जगहों पर सकारात्मक ऊर्जा फैल जाती है। यह...

खेलकूद व्यक्ति के दिमाग को रखता है स्वस्थ

2 / 2विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि खेलकूद एक व्यक्ति के दिमाग को स्वस्थ और सक्रिय रखने में मदद करता हैं। जिसके कारण उनकी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सभी जगहों पर सकारात्मक ऊर्जा फैल जाती है। यह...

PreviousNext

विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि खेलकूद व्यक्ति को स्वस्थ रखता है। खेलकूद लोगों को मजबूत, आत्मविश्वासी और कुशल बनाता है। इससे उसका मानसिक और शारीरिक विकास होता है।

विधायक ने शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित ब्लॉक स्तरीय खेल महाकुंभ-2018 के उद्घाटन पर बतौर मुख्य अतिथि यह बात कही। उन्होंने कहा कि अभिनव, साइना नेहवाल, ज्वाला गुट्टा, सचिन तेंदुलकर, मिल्खा सिंह और सानिया मिर्जा ने अपने जुनून को हासिल करने के लिए खुद को अपनी रुचि के खेल की ओर समर्पित कर दिया। उनके ध्यान, कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ता ने उन्हें आज प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में पहचान दिलाई है।

खंड विकास अधिकारी रुड़की मनविंद्र कौर ने कहा कि सभी को खेलने के लिए प्रत्येक दिन कुछ समय निकालना चाहिए। खेल आपको स्वस्थ शरीर औऱ दिमाग के साथ बेहतर ध्यान लगाकर पढ़ाई करने में भी मदद करेगा।

कार्यक्रम संयोजक व खंड शिक्षाधिकारी श्रीकांत पुरोहित ने कहा कि खेलकूद में समय की बर्बादी नहीं होती है। कहा कि एक सफल इंसान के लिए चाहिए कि वह मानसिक तथा शारीरिक दोनों रूप से स्वस्थ रहे। मौके पर आर्य कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने गणपति वंदना, व एसडी इंटर कॉलेज की छात्राओं ने गंगा पर बेहद शानदार प्रस्तुति दी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों को सभी ने मुक्तकंठ से सराहा।

अंडर-14 की विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जेएसनेगी, राम मिलन सिंह, नीलम कटियार, एके त्रिपाठी, विजेन्द्र सैनी, बालेश्वर शर्मा, संजय वत्स, राजीव कुमार शर्मा, अमीर आलम, नाजिर हुसैन, नरेन्द्र शर्मा, अरूण कुमार सिंह, कमल मिश्रा, सुशील चौधरी, कृष्ण गोपाल शर्मा, अजय पुंडीर, अभिषेक चौहान, धर्मपाल सिंह, रमाशंकर सिंह, मनजीत राणा, अंजेश, बीडीसी सदस्य प्रमोद कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sportsman keeps the mind of the person healthy