DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगने की गति सुस्त
रुडकी

सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगने की गति सुस्त

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 09:30 PM
सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगने की गति सुस्त

सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट बनाने का कार्य धीमी गति से चल रहा है। ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए चार दिन पहले मशीनें आ चुकी हैं लेकिन उन्हें इंस्टाल करने के लिए इंजीनियर नहीं पहुंचे। सीएमएस ने बताया कि बीस जून तक इंजीनियरों के आने की उम्मीद है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी की समस्या से दो चार होना पड़ा। इतना ही नहीं सिविल अस्पताल प्रबंधन को अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए हरिद्वार तक दौड़ लगानी पड़ी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत को खत्म करने के लिए 500 एलपीएम (लीटर/ मिनट ) ऑक्सीजन जनरेट करने वाले प्लांट को स्वीकृत कर दिया लेकिन अभी तक भी प्लांट शुरु नहीं हो पाया है।

सिविल अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए स्ट्रक्चर तैयार हो चुका है। जबकि चार दिन पहले प्लांट के लिए लाखों की मशीन भी अस्पताल परिसर में पंहुच चुकी हैं लेकिन सिविल अस्पताल में पंहुची लाखों की मशीन इंस्टाल नहीं होने के कारण शोपीस मात्र बनी हुई है। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट में मशीन पंहुच चुकी है। इस विषय पर उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। सीएमएस ने बताया कि 20 जून तक ऑक्सीजन प्लांट के लिए आयी मशीनों को इंस्टाल करने के लिए इंजीनियर आयेंगे उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

संबंधित खबरें