ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीश्री फाउंडेशन ट्रस्ट ने स्कूलों में बांटी कापी, स्टेशनरी

श्री फाउंडेशन ट्रस्ट ने स्कूलों में बांटी कापी, स्टेशनरी

लक्सर। हमारे संवाददाता लक्सर। हमारे संवाददाता श्री फाउंउेशन ट्रस्ट की तरफ से अकबरपुर ऊद के सरकारी स्कूल में कैंप लगाया गया। कैंप में तीन स्कूलों के करीब तीन सौ बच्चों को कापियां व स्टेशनरी वितरित की...

श्री फाउंडेशन ट्रस्ट ने स्कूलों में बांटी कापी, स्टेशनरी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 03 Aug 2019 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

श्री फाउंउेशन ट्रस्ट की तरफ से अकबरपुर ऊद के सरकारी स्कूल में कैंप लगाया गया। कैंप में तीन स्कूलों के करीब तीन सौ बच्चों को कापियां और स्टेशनरी वितरित की गई। बाद में ट्रस्ट की तरफ से लक्सर रेलवे स्टेशन पर स्व्च्छता अभियान के तहत स्टील के डस्टबिन के साथ ही यात्रियों के बैठने के लिए बेंच भी लगाई गई।

एसडीएम पूरण सिंह राणा ने राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल अकबरपुर ऊद में आयोजित कैंप की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि कॉन्वेंट स्कूलों के मुकाबले सरकार के स्कूलों में संसाधन कम तो हो सकते हैं, लेकिन गुणवत्तापरक शिक्षा में वहां कोई कमी नहीं है। देश की अधिकांश बड़ी हस्तियां सरकारी स्कूलों में ही पढ़कर शीर्ष पर पहुंची हैं। ट्रस्ट की तरफ से आए श्री सीमेंट के डीजीएम आलोक मोरोलिया ने कहा कि हर समर्थ व्यक्ति को गरीबों और निरीश्रितों के लिए अपनी सामर्थ्य के अनुसार कुछ न कुछ सहयोग करना चाहिए। बाद में अकबरपुर ऊद व जैतपुर के तीन सरकारी स्कूलों के करीब तीन सौ बच्चों को ट्रस्ट की तरफ से कापियां, पेन, पेंसिल व स्टेशनरी का सामान निशुल्क दिया गया। इस मौके पर प्रधान पवन कुमार, प्रधानाध्यापक सुदेश कुमार शर्मा, सुधा जगता, अश्विनी कुमार, सचिन अरोड़ा, राजेश कुमार, लेखराज सिंह, गुंजन बिश्नोई, नीतू आहूजा आदि मौजूद रहे। बाद में ट्रस्ट की तरफ से लक्सर रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान के तहत स्टील के दस डस्टबिन लगाए गए। साथ ही यात्रियों के बैठने के लिए स्टील की बेंच भी रेल प्रशासन को दी गई। स्टेशन पर सीएमआई अजय तोमर, स्टेशन अधीक्षक संतोष कुमार, आफताब खान आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें