ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीदुकानदार बोले, डेढ़ सौ परिवारों को उजाड़ रहा रेलवे

दुकानदार बोले, डेढ़ सौ परिवारों को उजाड़ रहा रेलवे

लक्सर में रेलवे ट्रैक के करीब एक तरफ सब्जी मंडी का बाजार है, तो दूसरी तरफ भी कई दुकानें व मकान बने हैं। गत दिवस रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजिनियर...

दुकानदार बोले, डेढ़ सौ परिवारों को उजाड़ रहा रेलवे
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 28 Oct 2020 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे द्वारा अतिक्रमण हटाने का नोटिस मिलने से नाराज सब्जी मंडी के दुकानदारों और गृहिणियों ने नपा अध्यक्ष अमरीश गर्ग से मुलाकात कर समस्या बताई। कहा कि रेलवे डेढ़ सौ परिवारों को उजाड़ने पर तुला है। नपा अध्यक्ष ने रेलवे अधिकारियों से मिलकर बीच का रास्ता निकालने का आश्वासन दिया है।

लक्सर में रेलवे ट्रैक के करीब एक तरफ सब्जी मंडी का बाजार है, तो दूसरी तरफ भी कई दुकानें व मकान बने हैं। गत दिवस रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजिनियर द्वारा इन सभी 73 लोगों को नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर जगह खाली करने की चेतावनी दी गई है। बुधवार को दुकानदारों व गृहिणियों ने नगरपालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग से मिलकर उन्हें अपनी समस्या बताई। कहा कि छह, सात दशक पूर्व सीमली ग्रामसभा ने उनके बाप, दादों को उक्त जमीन एलॉट की थी। तभी से वे वहां पर छोटा मोटा काम करके परिवार पाल रहे हैं। सहारनपुर जनपद होते हुए वे रेलवे से इस जमीन का मुकदमा भी जीत चुके हैं। पर विभाग मनमानी करके डेढ़ सौ परिवारों को उजाड़ने पर तुला हुआ है। कहा कि यदि उन्हें हटाया गया तो उनके पास परिवार सहित आत्महत्या करने के अलावा कोई विकल्प बाकी नहीं रहेगा। नपा अध्यक्ष गर्ग ने आश्वासन दिया कि वे इस बाबत रेलवे के अधिकारियों ने मिलकर बात करेंगे और मामले का कोई न कोई हल निकालेंगे। उन्होंने बताया कि बात करने के लिए एसएसई से शाम को मिलने का समय लिया है। मुलाकात करने वालों में गौरव शर्मा, नीटू, मनीश गोयल, नसीम अहमद, पवन कुमार, आजाद सिंह, राव अरशद, नीरज गोयल, सुरेंद्र कुमार, सोनू, नूरआलम, शहजाद अली, आकिल, शहीद, नीशू, सीमा, मंजू, बिंदू, संतोष, तरुणा, उर्मिला आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें