DA Image
26 नवंबर, 2020|4:05|IST

अगली स्टोरी

झबरेड़ा में बारिश से पहले शिलाखाले की सफाई की

default image

झबरेड़ा क्षेत्र के कई मोहल्ले बारिश के दिनों में लबालब भर जाते हैं। बरसात में पानी की सही निकासी हो इसके लिए नगर पंचायत झबरेड़ा ने कस्बे के पास निकलने वाले शिलाखाले की पॉकलैंड मशीन से सफाई कराई।

कस्बा झबरेड़ा के मोहल्ला बनजारान, मुख्य बाजार, तेलीयान, हरिजनान में बरसात का पानी घरों में घुस जाता है। कई वर्षों से कस्बेवासी इस समस्या को झेल रहे हैं। कस्बेवासियों ने नगर पंचायत व शासन प्रशासन से इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की। जिसके चलते नगर पंचायत चेयरमैन चौधरी मानवेंद्र सिंह के प्रयासों से काली मंदिर के पास स्थित शिलाखाला की सफाई कराई जा रही है।

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ. गौरव चौधरी का कहना है कि नाला सफाई का कार्य सराहनीय है लेकिन खेतों के सजरे के हिसाब से नाले की चौड़ाई को पूरा करने के लिए दोनों ओर से काटा जाना चाहिए था। नगर पंचायत झबरेड़ा इसमें किसानों के साथ भेदभाव कर रहा है।

नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी गुरमीत सिंह का कहना है कि इस नाले की सफाई का कार्य जिलाधिकारी की अनुमति लेने पर किया जा रहा है। नाले की चौडाई साढ़े तेरह मीटर व लंबाई 2400 मीटर है। जिसकी सफाई की जा रही है। किसानों के खेतों के सजरे के हिसाब से ही नाले पर कार्य चल रहा है। अगर फिर किसी किसान को कुछ आपत्ति है तो उसे दोबारा जांच कर ठीक कर दिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shilakhale cleaned before rain in Jhabrera