ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीवैज्ञानिक बताएंगे जल निकासी कैसे करें

वैज्ञानिक बताएंगे जल निकासी कैसे करें

रुड़की से सटे ढंढेरा क्षेत्र के गोलभट्टा में कई सालों से जलनिकासी न होने के कारण जलभराव की समस्या बनी हुई है। मामले को लेकर पिछले सप्ताह खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट...

वैज्ञानिक बताएंगे जल निकासी कैसे करें
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 08 Jul 2020 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गोलभट्ठा में लंबे समय से चली आ रही जलभराव की समस्या के निस्तारण को लेकर विधायक, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने एनआईएच के वैज्ञानिकों के साथ क्षेत्र का निरीक्षण किया। वैज्ञानिक आधार पर समस्या के निस्तारण की तैयारी की जा रही है।

रुड़की से सटे ढंढेरा क्षेत्र के गोलभट्ठा में कई सालों से जलनिकासी नहीं होने के कारण जलभराव की समस्या बनी हुई है। मामले को लेकर पिछले सप्ताह खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल और नारसन ब्लॉक के अधिकारियों के साथ जलभराव की समस्या के समाधान को लेकर निरीक्षण किया था। जेएम ने मामले को लेकर एनआईएच वैज्ञानिकों से वार्ता करने की बात कही थी। इस क्षेत्र में जिस तरह जल भराव हुआ है उसकी निकासी को वैज्ञानिक तरीके से निराकरण की बात कही गई थी। बुधवार को एनआईएच के वैज्ञानिकों की टीम के साथ विधायक और जेएम मौके पर गए। यहां ड्रेनेज सिस्टम को इस तरह विकसित करने पर चर्चा की गई कि समस्या का स्थाई समाधान हो सके। इस दौरान क्षेत्र के निवासी रवींद्र बब्बर पूर्व बीडीसी सदस्य रमेश चन्द, प्रदीप , अमर बेनीवाल, सुनील, रवींद्र साजन, चन्दन सिंह, रजनीश बिरला, दीपक कुमार, यशपाल, अजय कुमार आदि ने समस्याओं के बारे में टीम को बताया। विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने बताया कि समस्या के निस्तारण के लिए 2016 में डीपीआर बनाई गई थी। करीब 135 करोड़ से समस्या का निस्तारण किया जाना था। लेकिन तत्कालीन सरकार ने बजट पास नहीं किया। उन्होंने बताया कि अब उसी डीपीआर की फाइल एनआईएच के वैज्ञानिकों को सौंपी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें