ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीसलेमपुर मार्ग का फेल ड्रेनेज सिस्टम बना मुसीबत

सलेमपुर मार्ग का फेल ड्रेनेज सिस्टम बना मुसीबत

रुड़की से सलेमपुर जाने वाले मार्ग पर बदहाल ड्रेनेज सिस्टम के कारण सड़क तालाब में तब्दील हो चुकी है। सड़क पर इकट्ठा हुआ यह पानी मार्ग से जुड़े बीस हजार लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ...

सलेमपुर मार्ग का फेल ड्रेनेज सिस्टम बना मुसीबत
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 25 Jul 2018 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

रुड़की से सलेमपुर जाने वाले मार्ग पर बदहाल ड्रेनेज सिस्टम के कारण सड़क तालाब में तब्दील हो चुकी है। सड़क पर इकट्ठा हुआ यह पानी मार्ग से जुड़े बीस हजार लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

रुड़की से सलेमपुर जाने वाला मार्ग करीब छह गांवों को शहर से जोड़ने का काम कर रहा है। इस मार्ग से छह गांवों के करीब बीस हजार लोग रुड़की शहर आते जाते हैं। लेकिन मार्ग पर जल निकासी की सुविधा नहीं होने के कारण सड़कों पर पानी जमा रहता है। सड़क पर जमा पानी के कारण वहां से गुजरने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रुड़की से इकबालपुर जाने वाले इस मार्ग पर शफरपुर, माधोपुर, पाडली गेंदा, सरकड़ी गांव पड़ते हैं। इस मार्ग से ही क्षेत्र के लोग रोजाना रुड़की अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए पहुंचते हैं। क्षेत्रवासियों का कहना है कि सड़क पर यह पानी पिछले पंद्रह दिन से जमा है, जिसके चलते क्षेत्र के लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कत हो रही है। लेकिन किसी भी विभागीय अधिकारी ने अभी तक लोगों की समस्या का संज्ञान नहीं लिया है। स्कूली बच्चों को भी सड़क पर जमा पानी से ही होकर जाना पड़ रहा है।

नाला निर्माण की धीमी गति भी बन रही मुसीबत

लेबर चौक से सलेमपुर तक नाला निर्माण का शिलान्यास विधायक देशराज कर्णवाल ने करीब चार माह पहले कर दिया था। यदि इस नाले का निर्माण समय से पूरा हो जाता है तो बारिश के मौसम में होने वाले जलभराव से निजात मिल जाती। लेकिन लोक निर्माण विभाग के धीमे कार्य ने क्षेत्रावासियों की मुसीबत को बढ़ाया हुआ है।

सड़क पर जमा पानी की निकासी के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है। साथ ही सड़क पर मलबा डालकर वाहनों की आवाजाही के लायक बनाया जाएगा।

अशोक पांडे, नगर आयुक्त

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें