ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीरुड़की कोरोना से लड़ने को एकजुट रहा

रुड़की कोरोना से लड़ने को एकजुट रहा

जिन बाजारों में पांव रखने तक की जगह नहीं मिलती थी वहां पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। इक्का-दुक्का परचून की दुकानों को छोड़कर बाकी बाजार पूरी तरह बंद रहा। शहर में अस्सी फीसदी मेडिकल स्टोर भी बंद रहे। जो...

रुड़की कोरोना से लड़ने को एकजुट रहा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSun, 22 Mar 2020 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में रुड़की की जनता एकजुट नजर आई। जनता कर्फ्यू के तहत लोग घरों से बाहर नहीं निकले। बाजार पूरी तरह बंद रहा। अस्सी फीसदी मेडिकल स्टोर बंद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान कर लोगों ने समर्थन किया। जिन बाजारों में पांव रखने तक की जगह नहीं मिलती थी वहां पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। इक्का-दुक्का परचून की दुकानों को छोड़कर बाकी बाजार पूरी तरह बंद रहा। शहर में अस्सी फीसदी मेडिकल स्टोर भी बंद रहे। जो स्टोर खुले वहां भी बहुत कम लोग पहुंचे। टैक्सी, रिक्शा, सहित रोडवेज बसों का संचालन नहीं होने के कारण हाईवे पर भी सन्नाटा रहा। बस अड्डे पर यात्री नजर नहीं आए। ट्रेन से भी गिनती के यात्री आए। पूरे शहर में पुलिस जगह-जगह तैनात रही। कुछ लोग जो बिना वजह बाहर निकल रहे थे, पुलिस ने उन्हें समझाकर घरों में भेज दिया। पुलिस अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर रखते रहे। पुलिस ने पहले ही जनता से अपील की थी कि वह रविवार को जनता कर्फ्यू के लिए सहयोग दें। जनता ने अपील का समर्थन किया और खुद ही लोग घरों से बाहर नहीं निकले।

000

मार्निंग वॉक पर नहीं निकले लोग

मार्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों ने भी रविवार को सुबह घर से निकलने में परहेज किया। आईआईटी में भी प्रधानमंत्री की अपील का असर रहा। यहां पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। मेन गेट को छोड़कर बाकी गेट बंद रहे। शहर में जगह-जगह मोहल्लों में लोगों ने पोस्टर लगाकर भी घर में रहने की अपील की। इमरजेंसी के लिए नंबर भी दिए गए हैं।

000

पांच बजे बजी थाली-ताली

शाम पांच बजते ही शहर में लोगों ने ताली और थाली बजाई। प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू के दौरान शाम पांच बजे घर में ही ताली, थाली बजाने की अपील की थी। शहर में कई लोगों ने पांच बजते ही इस अपील का भी समर्थन किया।

000

होटल ढाबे सब बंद रहे

शहर में होटल-ढाबे सब बंद रहे। फुटकर में सब्जी बेचने वाले विक्रेता भी जनता कर्फ्यू में शामिल हुए। रुड़की शहर में आसपास क्षेत्र से दूध देने वाले आते हैं। रविवार को इनकी संख्या भी बेहद कम रही। लोगों ने पहले ही रविवार की जरूरत का दूध आदि खरीद लिया था।

000

घर में किया यज्ञ

भाजपा से जुड़े शिक्षकों ने अपने परिवार के साथ विश्व कल्याण के लिए घरों में महामृत्युंजय यज्ञ का अनुष्ठान किया। भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक प्रदीप त्यागी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान को सफल बनाने के लिए शिक्षा प्रकोष्ठ ने यह योजना बनाई थी।

000

जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का श्रेय जनता को जाता है। कोरोना से निपटने में सबका साथ जरूरी है। पुलिस आपकी सुरक्षा में आपके साथ है। सभी से अपील है कि वह अफवाह न फैलाएं।

एसके सिंह, एसपी देहात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें