DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › रुड़की › चंद्रपुरी, न्यामतपुर की राशन दुकान के निलंबन की संस्तुति
रुडकी

चंद्रपुरी, न्यामतपुर की राशन दुकान के निलंबन की संस्तुति

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 10:30 PM
चंद्रपुरी, न्यामतपुर की राशन दुकान के निलंबन की संस्तुति

एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक संग चंद्रपुरी खादर के राशन डीलर की दुकान पर छापेमारी कर जांच की। जांच में लोगों से अधिक पैसे लेकर कम राशन देने की पुष्टि हुई। दुकान के स्टॉक में भी गड़बड़ी मिली। एसडीएम के आदेश पर पूर्ति निरीक्षक ने चंद्रपुरी खादर व इससे संबद्ध न्यामतपुर की दुकान निलंबित करने की संस्तुति की है।

चंद्रपुरी खादर (खानपुर) के ग्रामीणों ने गांव के राशन डीलर की शिकायत एसडीएम वैभव गुप्ता से की थी। एसडीएम ने गत दिवस पूर्ति निरीक्षक ममता ग्वाड़ी संग राशन डीलर की दुकान पर छापा मारकर जांच की। इस दौरान स्टॉक रजिस्टर में 44.28 कुंतल चावल, 1.90 कुंतल गेहूं व 3.54 कुंतल चीनी बकाया थी, जबकि मौके पर 3 कुंतल चावल, 3.5 कुंतल गेहूं व महज 40 किलो चीनी मौजूद मिली। अंत्योदय योजना के तहत मुफ्त दिए जाने वाले गेहूं, चावल व चीनी का ब्योरा भी वितरण रजिस्टर में दर्ज नहीं मिला।

एसडीएम व पूर्ति निरीक्षक ने राशन लेने आए ग्रामीण सरिता देवी, श्याम सिंह, अनूप कुमार, ब्रजभान, लखविंदर सिंह तथा राजेश कुमार के बयान दर्ज किए। बताया कि डीलर द्वारा गुलाबी राशनकार्ड पर गेहूं 2.50 रुपये किलो व चावल 3.50 रुपये किलो दिया गया है, जबकि इसका सरकारी रेट 2 रुपये व 3 रुपये किलो है। साथ ही राशनकार्ड पर 35 किलो के बजाय 25 किलो राशन दिए जाने की भी जांच में पुष्टि हुई। इससे नाराज एसडीएम ने डीलर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के आदेश पूर्ति निरीक्षक को दिए। पूर्ति निरीक्षक ग्वाड़ी ने बताया कि न्यामतपुर की राशन दुकान भी चंद्रपुरी खादर के डीलर के साथ संबद्ध है। दोनों दुकानों को निलंबित करने की संस्तुति जिलाधिकारी हरिद्वार को भेजी गई है।

संबंधित खबरें