ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीशुगर मिलों को आरसी जारी करने की संस्तुति

शुगर मिलों को आरसी जारी करने की संस्तुति

गन्ना समितियों के विकास कमीशन में ढील बरते जाने से नाराज डीसीओ ने शुगर मिलों की आरसी जारी करने की संस्तुति की है। विकास कमीशन नहीं मिलने से समितियों के खाते खाली हो चुके हैं। समिति कर्मचारियों पर...

शुगर मिलों को आरसी जारी करने की संस्तुति
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSun, 08 Jul 2018 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

गन्ना समितियों के विकास कमीशन में ढील बरते जाने से नाराज डीसीओ ने शुगर मिलों की आरसी जारी करने की संस्तुति की है। विकास कमीशन नहीं मिलने से समितियों के खाते खाली हो चुके हैं। समिति कर्मचारियों पर जुलाई माह से वेतन का संकट गहरा गया है।

इकबालपुर शुगर मिल ने 6 नवंबर, लक्सर शुगर मिल ने 10 नवंबर और लिब्बरहेड़ी शुगर मिल ने 28 अक्तूबर 2017 में पेराई सत्र की शुरूआत की थी। पांच माह बाद तीनों ही शुगर मिलों ने पेराई सत्र समाप्त कर दिया। इस बीच शुगर मिलों ने करीब सात लाख कुंतल गन्ने की पेराई की। शुगर मिलों को गन्ने की आपूर्ति सीधा नहीं होकर गन्ना समितियों के माध्यम से होती है। इसके एवज में शुगर मिल गन्ना समितियों को तीन प्रतिशत विकास कमीशन के रूप में देती है। लेकिन पूरे पेराई सत्र में शुगर मिलों ने कमीशन देने में पूरी तरह से ढील बरती। इससे समितियों के खाते खाली हो गए। किसी तरह कर्मचारियों को जून माह तक का वेतन मिल गया। लेकिन अब विकास कमीशन नहीं मिलने से समिति कर्मचारियों के जुलाई माह के वेतन पर संकट छा रहा है। सहायक गन्ना आयुक्त शैलेंद्र सिंह ने बताया कि समितियों का विकास कमीशन नहीं देने पर शुगर मिलों की आरसी जारी करने की संस्तुति की गई है। बताया कि बुधवार को गन्ना विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ शुगर मिल प्रबंधकों के साथ बकाया विकास कमीशन को लेकर वार्ता की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें