ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीपढ़ाई के साथ व्यवहारिक शिक्षा पर ध्यान दें मेडिकल स्टूडेंट्स

पढ़ाई के साथ व्यवहारिक शिक्षा पर ध्यान दें मेडिकल स्टूडेंट्स

एम्स ऋषिकेश में एमबीबीएस के नए सत्र का प्रारंभ होने पर व्हाइट कोट सेरेमनी समारोह का आयोजन हुआ। इसमें एमबीबीएस 2022 बैच के 125 छात्र-छात्राओं को...

पढ़ाई के साथ व्यवहारिक शिक्षा पर ध्यान दें मेडिकल स्टूडेंट्स
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषMon, 28 Nov 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश, संवाददाता।

एम्स ऋषिकेश में एमबीबीएस के नए सत्र का प्रारंभ होने पर व्हाइट कोट सेरेमनी समारोह का आयोजन हुआ। इसमें एमबीबीएस 2022 बैच के 125 छात्र-छात्राओं को व्हाइट कोट देकर चिकित्सकीय क्षेत्र में शामिल किया गया।

सोमवार को एम्स ऋषिकेश में एमबीबीएस के नए सत्र का शुभारंभ मुख्य अतिथि दिल्ली एम्स के निदेशक प्रोफेसर एम. श्रीनिवास ने किया। उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य की प्राप्ति तक विद्यार्थियों को अपना पूरा समय अपने विषय पर केंद्रित करना चाहिए और पढ़ाई के दौरान उनका लक्ष्य स्पष्ट होना चाहिए। मेडिकल के छात्र-छात्राओं के लिए फोर-जी, फाइव जी की नहीं बल्कि थ्री-जी यानी भगवान, गुरु और ग्रेटिट्यूड यानी पेशेंट्स के प्रति कृतज्ञता सबसे महत्वपूर्ण है। संस्थान की कार्यकारी निदेशक प्रो. मीनू सिंह ने कहा कि एम्स ऋषिकेश में व्हाइट कोट सेरेमनी का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। इसका उद्देश्य यह है कि एमबीबीएस में चयनित विद्यार्थी पहले दिन से ही चिकित्सा सेवा को ध्यान में रखते हुए पठन-पाठन के साथ समर्पण का संकल्प लें। प्रोफेसर पीके वेदांथन ने कहा कि यह पेशा मानवता की सेवा के लिए समर्पित है। इसलिए हमें अपना पूरा समय मानव सेवा के लिए मरीजों के उपचार को समर्पित करना होगा। समारोह में एमबीबीएस 2022 बैच के 125 छात्र-छात्राओं को व्हाइट कोट देकर चिकित्सकीय क्षेत्र में शामिल किया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें