ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीबारिश से जनजीवन प्रभावित, सात घंटे सड़क रही बंद

बारिश से जनजीवन प्रभावित, सात घंटे सड़क रही बंद

करीब सात घंटे तक यह मार्ग बाधित रहा। पेड़ गिरने से करीब तीन हजार लोगों को बिजली कटौती झेलनी पड़ी। रविवार से रुड़की और आसपास के क्षेत्रों में लगातार...

बारिश से जनजीवन प्रभावित, सात घंटे सड़क रही बंद
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 18 Oct 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित कर दिया। बारिश के बीच सुबह प्रेम मंदिर रोड पर भारी भरकम पेड़ बिजली लाइन पर गिर गया। करीब सात घंटे तक यह मार्ग बाधित रहा। पेड़ गिरने से करीब तीन हजार लोगों को बिजली कटौती झेलनी पड़ी।

रविवार से रुड़की और आसपास के क्षेत्रों में लगातार बारिश शुरू हो गयी थी। सोमवार को भी बारिश जारी रही। पूरे दिन बारिश होने से जनजीवन प्रभावित रहा। लोग घरों में ही कैद होकर रह गए। सोमवार सुबह करीब आठ बजे के आसपास सिविल लाइंस में प्रेम मंदिर रोड पर बिजली तारों को अपनी चपेट में लेते हुए पेड़ जमीन पर आ गिरा। पेड़ के गिरने से प्रेम मंदिर रोड, 16 सिविल लाइंस और हरिद्वार रोड के करीब तीन हजार लोगों को बिजली कटौती झेलनी पड़ी। सूचना मिलने पर ऊर्जा निगम के जेई और लाइनमैन मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद विद्युत आपूर्ति चालू कराने की मशक्कत शुरू कर दी गई। भारी भरकम पेड़ गिरने से प्रेम मंदिर रोड करीब सात घंटे तक बंद रही। लोगों को घूमकर गंतव्य की ओर जाना पड़ा। स्थानीय निवासी समीर चौधरी, आकाश रावत, दीप्ति शर्मा, अनमोल और सुरभि अग्रवाल आदि ने बताया कि बिजली आपूर्ति बाधित होने से वह अपने घर के घरेलू काम नहीं कर पाए। जिनमें वाशिंग मशीन में कपड़े धोने के अलावा इस्तरी और कई अन्य रसोई के काम भी प्रभावित रहे। हालांकि कुछ देर के लिए इनवर्टर का सहारा मिला। लेकिन वह लंबे समय तक नहीं चल पाया। वही हरिद्वार हाईवे पर स्थित कई व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऊर्जा निगम के जेई रमन कुमार ने बताया कि प्रेम मंदिर रोड पर विद्युत लाइन पर पेड़ गिरने से लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें