ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीधरना प्रदर्शन को चलाया जनसंपर्क अभियान

धरना प्रदर्शन को चलाया जनसंपर्क अभियान

इकबालपुर शुगर मिल द्वारा किसानों का गन्ना भुगतान तीन वर्षों का रुका हुआ है। मिल प्रबंधन को किसानों के गन्ना भुगतान की कोई चिंता नहीं है। किसानों द्वारा मिल प्रबंधक से कई बार वार्ता की गई। बाद में...

धरना प्रदर्शन को चलाया जनसंपर्क अभियान
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 28 Sep 2020 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन (अ) इकबालपुर शुगर मिल द्वारा किसानों का गन्ना भुगतान नहीं करने के विरोध में 29 सिंतबर को धरना प्रदर्शन करेगा। इसके लिए गांव-गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया गया।

भारतीय किसान यूनियन (अ) प्रदेश अध्यक्ष विकास सैनी ने बताया कि इकबालपुर शुगर मिल द्वारा किसानों का गन्ना भुगतान तीन वर्षों का रुका हुआ है। मिल प्रबंधन को किसानों के गन्ना भुगतान की कोई चिंता नहीं है। किसानों द्वारा मिल प्रबंधक से कई बार वार्ता की गई। बाद में मामला हाईकोर्ट पहुंच गया। हाईकोर्ट ने किसानों का गन्ना भुगतान का पैसा चीनी बेचकर जिलाधिकारी व सहायक गन्ना आयुक्त के खाते में डालने का आदेश दिया था। मिल प्रबंधन ने कोर्ट के आदेश के बाद भी गन्ना भुगतान नहीं किया है। इसके लिए यूनियन ने कस्बा झबरेड़ा, भगतोवाली, डेलना, खजूरी, कोटवाल, लाठरदेवा आदि गांव में किसानों से जनसंपर्क कर 29 सितंबर को इकबालपुर में मिल प्रबंधन के खिलाफ धरना प्रदर्शन को सफल बनाने का आह्वान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें