ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीकाली पट्टी बांधकर जताया कृषि बिल का विरोध

काली पट्टी बांधकर जताया कृषि बिल का विरोध

खादर किसान संघर्ष समिति ने कृषि अध्यादेश के खिलाफ गोवर्धनपुर उपमंडी स्थल के बाहर कार्यक्रम आयोजित किया। उन्होंने कहा कि यह बिल लाकर भाजपा किसानों को बंधुआ मजदूर बनाने की कोशिश कर रही है। बाद में...

काली पट्टी बांधकर जताया कृषि बिल का विरोध
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 25 Sep 2020 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

खादर किसान संघर्ष समिति ने कृषि अध्यादेश के खिलाफ गोवर्धनपुर उपमंडी स्थल के बाहर कार्यक्रम आयोजित किया। उन्होंने कहा कि यह बिल लाकर भाजपा किसानों को बंधुआ मजदूर बनाने की कोशिश कर रही है। बाद में उन्होंने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर अध्यादेश निरस्त करने की मांग की।

शुक्रवार को खादर किसान संघर्ष समिति से जुड़े किसान गोवर्धनपुर उपमंडी स्थल के बाहर इकट्ठा हुए। वहां किसानों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में पारित कृषि अध्यादेशों का विरोध जताया। वक्ताओं ने कहा कि किसान को अन्नदाता कहा जाता है। पर वर्तमान केंद्र सरकार अन्नदाता को बड़े सरमायादारों व उद्योगपतियों की दहलीज का गुलाम बनाने का काम कर रही है। उन्होंने इसे काला कानून बताते हुए देशभर के किसानों से इसके खिलाफ एकजुट होने की अपील की। बाद में समिति पदाधिकारियों ने ट्विटर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इस अध्यादेश को किसान हित में तत्काल निरस्त करने की मांग की। विरोध करने वालों में संदीप खटाणा, अंकुर चौधरी, विशाल चौधरी, रविपाल सैनी, संजय चौधरी, तंखवंत सिह, मोल्हड़ सिंह, संजीव कुमार, गुरबाज सिंह, बुधसिंह, कलम सिंह, कुलवीर चौधरी, अरविंदर सिंह, कुशलपाल, नारायण सिंह आदि किसान मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें