ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीशबे बारात में अपने घरों से करें खुदा की इबादत

शबे बारात में अपने घरों से करें खुदा की इबादत

संयोजक अफजल मंगलौरी, पार्षद मोहसिन अल्वी व संजीव राय टोनी ने सोशल डिस्टेंस, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग को पूर्ण सहयोग की अपील की। सीओ रुड़की चन्दन सिंह बिष्ट, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस अमरजीत सिंह,...

शबे बारात में अपने घरों से करें खुदा की इबादत
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 04 Apr 2020 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मुस्लिम बाहुल्य मोहल्लों में कारवाने-सेहत के नाम से तमाम वार्डों, गलियों, मदरसों तथा मस्जिदों के निकट पुलिस के सहयोग से सामाजिक जागरूकता और स्वास्थ्य कल्याण अभियान चलाया गया। जिसमें शहर मुफ्ती सलीम अहमद, सर्वधर्म त्योहार कमेटी के संयोजक अफजल मंगलौरी, पार्षद मोहसिन अल्वी व संजीव राय टोनी ने सोशल डिस्टेंस, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग को पूर्ण सहयोग की अपील की।

सीओ रुड़की चन्दन सिंह बिष्ट, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस अमरजीत सिंह, इंस्पेक्टर गंगनहर राजेश साह, इंस्पेक्टर मनोज मनवाल ने भी सत्ती मोहल्ला, सिटी पब्लिक स्कूल, इमली रोड, बंदा रोड, माहीग्रान, भारत नगर, ग्रीन पार्क, रामपुर रोड पर जागरूकता अभियान चलाया। कारवाने सेहत के माध्यम से कोरोना से लड़ने के लिए लॉकडाउन पर पालन करने और अफवाहों से सावधान रहने की अपील की गई। रुड़की सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने कहा कि ये बीमारी धर्म या जाति देख कर नहीं आती है। बल्कि ये केवल नजदीक रहने से ही हमारे शरीर में दाखिल हो जाती है। मुफ्ती सलीम ने कहा कि इस बार शबे बारात पर कोई जलसा किसी मदरसे और मस्जिद में नहीं होंगे, बल्कि घर पर ही इबादत की जाएगी। रामपुर चौक पर कारवाने सेहत के माध्यम से अफजल मंगलौरी ने अपील की कि इस बार शबे बारात के मौके पर लोगों को रात में कब्रिस्तान न जाकर अपने मरहूम बुजुर्गों को घर से ही सवाब पहुंचाए। ये फतवा दारुल उलूम देवबन्द से आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें