ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीऔषधि विभाग ने दवा फैक्ट्री में निर्माण रुकवाया

औषधि विभाग ने दवा फैक्ट्री में निर्माण रुकवाया

दवा निर्माण में अनियमितताओं की शिकायत पर औषधि निरीक्षक की टीम ने लक्सर क्षेत्र की दवा फैक्ट्री पर छापा मारकर जांच की। जांच के दौरान निर्माण में...

औषधि विभाग ने दवा फैक्ट्री में निर्माण रुकवाया
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 29 Nov 2021 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दवा निर्माण में अनियमितताओं की शिकायत पर औषधि निरीक्षक की टीम ने लक्सर क्षेत्र की दवा फैक्ट्री पर छापा मारकर जांच की। जांच के दौरान निर्माण में गड़बड़ियां मिलने पर टीम ने दवा निर्माण पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी है। साथ ही चार दवाइयों के सैंपल की जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे हैं।

लक्सर रुड़की रोड पर काफी दिनों से दवा बनाने वाली एक इकाई चल रही है। हाल ही में कुछ स्थानीय लोगों ने दवा फैक्ट्री में अनियमितता बरते जाने की शिकायत औषधि विभाग से की थी। शिकायत पर लक्सर की औषधि निरीक्षक अनीता भारती और रुड़की के औषधि निरीक्षक मानवेंद्र सिंह राणा की दो सदस्यीय टीम गठित की गई थी। टीम सोमवार दोपहर में लक्सर पहुंची और फैक्ट्री में छापा मारकर जांच शुरू की। जांच के दौरान टीम को पता चला कि दवा निर्माण में मानकों का पालन नहीं किया जा रहा था। इस पर टीम ने नाराजगी जताई और फैक्ट्री में दवा के निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी। मानक पूरे होने के बाद ही दवा का निर्माण शुरू कराया जाएगा। औषधि निरीक्षक अनीता भारती ने बताया कि फैक्ट्री में बन रही चार अलग अलग दवाओं के नमूने लेकर सील किए गए हैं। इन चारों नमूनों को जांच के लिए ऊधमसिंह नगर की राजकीय प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। प्रयोगशाला से जांच की रिपोर्ट आने के बाद उसी के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें